scriptअमेजन की जंगल में लगी आग से फुटबॉल खिलाड़ी परेशान, बीच में ही रोकना पड़ा मैच | Football player upset by Amazon forest fire, match had to be stopped in the middle | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमेजन की जंगल में लगी आग से फुटबॉल खिलाड़ी परेशान, बीच में ही रोकना पड़ा मैच

ऐटलेटिको एक्रीनियो और लुवरडेंसे टीमों के बीच मैच खेले जा रहा था
मैच शुरू होने के महज 6 मिनट बाद ही मैच को रोकना पड़ा
खिलाड़ियों को देखने और सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी

नई दिल्लीAug 31, 2019 / 08:01 am

Anil Kumar

Fire in amazon

साओ पाउलो। ब्राजील के अमेजन की जंगलों में लगी भीषण के कारण कई देश इससे प्रभावित हो रहे हैं। आग से फैल रहे धुआं के कारण अब लोगों की तकलीफें बढ़ने लगी है।

आग की वजह से कई शहरों में फैल चुके धुआं के असर के कारण फुटबॉल मैच तक को रोकना पड़ा है। दरअसल, ब्राजील में एक स्थानीय फुटबॉल मैच के दौरान आग का धुआं स्टेडियम में भर गया जिसके बाद खेल को 7 मिनटों तक के लिए रोकना पड़ा।

अमेजन की जंगल में भीषण आग, ब्राजील ने G7 देशों से मदद लेने से किया इनकार

कुछ लोगों ने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किया है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह से धुएं से मैदान भर गया है। स्टेडियम में धुआं भर जाने के कारण लोगों व खिलाड़ियों के दम घुटने लगे। लिहाजा इसकी शिकायत की गई और फिर मैच को रोकना पड़ा।

amazon.jpeg

कई दिनों से अमेजन के जंगलों में लगी है आग

बता दें कि दुनिया का फेफड़ा कहे जाने वाले ब्राजील में स्थित अमेजन के जंगलों में कई दिनों से भीषण आग लगी हुई है। इस आग के कारण आस-पास के शहरों में धुआं फैलने के कारण लोगों को काफी तकलीफें हो रही है।

आखिरकार जागी ब्राजीलियाई सरकार, अमेजन के जंगलों में लगी आग से निपटने के लिए भेजी सेना

इसी बीच उत्तरी ब्राजील के रियो ब्रांको स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दौरान स्टेडियम में धुआं भर गया। थर्ड डिविजन मैच ऐटलेटिको एक्रीनियो और लुवरडेंसे टीमों के बीच खेले जा रहे मैच को शुरू हुए अभी महज 6 मिनट ही हुए थे, तभी मैदान धुएं से भर गया। खिलाड़ियों को देखने और सांस लेने में काफी तकलीफ होने लगी। जिसके बाद मैच को रोकने का फैसला लिया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / अमेजन की जंगल में लगी आग से फुटबॉल खिलाड़ी परेशान, बीच में ही रोकना पड़ा मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो