scriptइमरान खान ने किया बड़ा खुलासा, कहा-ट्रंप ने उनसे ईरान से मध्यस्थता कराने को कहा | Imran khan says that trump had assign me to talk Iran | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इमरान खान ने किया बड़ा खुलासा, कहा-ट्रंप ने उनसे ईरान से मध्यस्थता कराने को कहा

न्यूयॉर्क में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के बाद मीडिया को बताया
इमरान ने कहा कि वह हसन रूहानी के साथ बात कर चुके हैं

नई दिल्लीSep 26, 2019 / 09:02 am

Mohit Saxena

Imran khan
वाशिंगटन। प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें ईरान के साथ तनाव को कम करने में मदद करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि मध्यस्थता के प्रयास में वह पहले ही ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ बात कर चुके थे। न्यूयॉर्क में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के साथ बैठक के बाद उन्होंने राष्ट्रपति रूहानी से बात की थी, लेकिन वह अभी इसमें ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। सिवाय इसके कि वह कोशिश कर रहे हैं और मध्यस्थता कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने किया ऐलान-पाकिस्तान से बातचीत पर परहेज नहीं लेकिन पहले हो आंतकियों पर कार्रवाई

Donald Trump का यू-टर्न? कहा- अमरीकी कंपनियां Huawei को बेच सकती हैं अपनी तकनीक
तेहरान और वाशिंगटन के बीच तनाव परमाणु समझौता तोड़ने के बाद शुरू हुआ। ट्रंप ने 2015 के परमाणु समझौते को छोड़ दिया था और इसके बाद ईरान के साथ उसका तनाव बढ़ गया। हाल ही में अमरीका ने 14 सितंबर को सऊदी अरब के दो तेल संयंत्रों पर ड्रोन हमले का ईरान को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा है कि वे इस बात का सबूत पेश करेंगे।
कश्मीर का राग अलापा

पाक पीएम इमरान ने कहा कि न्यूयॉर्क पहुंचने से पहले वह सऊदी अरब गए थे और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से बात की थी। उन्होंने रूहानी से बात करने के लिए भी कहा था। जब राष्ट्रपति ट्रंप से इमरान खान की टिप्पणी के बारे में पूछा गया,तो उन्होंने कहा कि प्रीमियर मध्यस्थता करना चाहेंगे। हमारे बीच बहुत अच्छे संबंध हैं और एक मौका है कि ऐसा हो सकता है।

Home / world / Miscellenous World / इमरान खान ने किया बड़ा खुलासा, कहा-ट्रंप ने उनसे ईरान से मध्यस्थता कराने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो