scriptगोल्डन ग्लोब रेस के भारतीय प्रतिनिधि अभिलाष टोमी का पता चला, तूफान में फंस कर घायल हुआ नौसेना कमांडर | Indian Naval Officer Commander Abhilash Tomy is found in indian ocean | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

गोल्डन ग्लोब रेस के भारतीय प्रतिनिधि अभिलाष टोमी का पता चला, तूफान में फंस कर घायल हुआ नौसेना कमांडर

रेस में स्वदेश निर्मित पोत एस वी थुरिया पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे कमांडर टोमी शुक्रवार को तूफान में फंस गए थे

Sep 23, 2018 / 03:08 pm

Siddharth Priyadarshi

abhilash tomy

गोल्डन ग्लोब रेस के भारतीय कमांडर अभिलाष टोमी का पता चला, तूफान में फंस कर घायल हुआ नौसेना कमांडर

पर्थ। गोल्डन ग्लोब रेस में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे कमांडर अभिलाष से संपर्क हो गया है।वह सुरक्षित हैं। तूफान में फंसकर भारतीय कमांडर को कमर में चोट लग गई है। चोट लगने के कारण वह चल पाने में असमर्थ हैं।उन्होंने अपने लिए स्ट्रेचर की मांग की है। उनके सबसे निकट स्थित ऑस्ट्रेलियाई शिप ओशिरिस उस स्थान की तरफ बढ़ रहा है जहां कमांडर फंसे हुए हैं। मेडिकल सुविधाओं से सज्जित यह शिप अगले 5 दिनों में कमांडर अभिलाष के पास पहुंच जाएगा। गोल्डन ग्लोब रेस की देखरेख में लगी रॉयल ऑस्ट्रेलियन नेवी की शिप भी कमांडर की अभिरक्षा के लिए पहुंच चुका है।

जापान ने एस्टेरॉयड की सतह पर सफलतापूर्वक उतारे दो मानव रहित रोवर्स

खतरे से बाहर हैं अभिलाष टोमी

गोल्डन ग्लोब रेस के दौरान दक्षिणी हिंद महासागर में तूफान में फंस कर घायल हुए भारतीय नाविक अभिलाष टोमी को चोटें लगी हैं लेकिन वह सुरक्षित हैं। फिलहाल वह फ्रांस में मौजूद रेस के आयोजकों के साथ संपर्क में हैं। रेस में स्वदेश निर्मित पोत एस वी थुरिया पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे कमांडर टोमी शुक्रवार को तूफान में फंस गए थे। इससे उनकी कमर में चोट लग गई है ।

वीडियो: वार्ता रद्द होने से बौखलाए पाकिस्तान के पीएम, कहा-भारत का रवैया अहंकारपूर्ण

तूफान में नौका क्षतिग्रस्त

बताया जा रहा है कि कमांडर अभिलाष टोमी जब तूफान में फंसे तो उस समय समुद्र में 14 मीटर ऊंची लहरें उठ रही थीं। बताया जा रहा है कि खतरनाक तूफान में उनके जहाज की पतवार टूट गई है। भारतीय नौ सेना ने एक विज्ञप्ति में ऑस्ट्रेलियाई संयुक्त बचाव समन्वय केंद्र के हवाले से बताया है कि कमांडर अभिलाष चोटिल हैं लेकिन खतरे से बाहर हैं। वह रेस के संचालकों और इंडियन नेवी कंट्रोल के साथ संपर्क में हैं। इसके अलावा निकटस्थ स्थित रेस प्रतिभागी एस वी हानले एनर्जी एंडुरेंस भी एस वी थुरिया की तरफ बढ़ रहे हैं।

Home / world / Miscellenous World / गोल्डन ग्लोब रेस के भारतीय प्रतिनिधि अभिलाष टोमी का पता चला, तूफान में फंस कर घायल हुआ नौसेना कमांडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो