scriptIsraeli scientist Said Aliens exists on Earth but a secret hideout has been kept on Mars | इजरायली वैज्ञानिक का सबसे बड़ा दावा! बोले- पृथ्वी पर छिपे हैं एलियंस, मंगल ग्रह पर बना रखा है गुप्त ठिकाना | Patrika News

इजरायली वैज्ञानिक का सबसे बड़ा दावा! बोले- पृथ्वी पर छिपे हैं एलियंस, मंगल ग्रह पर बना रखा है गुप्त ठिकाना

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2020 12:08:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

  • इजरायल के अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के पूर्व प्रमुख हाइम इशेद ( Former Israel Space Chief Haim Eshed ) ने एक सनसनीखेज दावा किया है कि पृथ्वी पर एलियंस मौजूद हैं।
  • उन्होंने यह भी दावा किया है कि एलियंस और अमरीकी सरकार के बीच एक समझौता हुआ है।
  • एलियंस ने अमरीका और इजरायल के साथ गुप्त रूप से संपर्क में हैं।

aliens.png
Israeli scientist Said Aliens exists on Earth but a secret hideout has been kept on Mars

तेल अवीव। पृथ्वी से बाहर किसी दूसरे ग्रह में भी जीवन की संभावनाओं की तलाश में वैज्ञानिक कई ग्रहों तक पहुंच गए हैं, लेकिन अभी तक कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि दशकों से समय समय पर एलियंस ( Aliens ) को देखे जाने की बातें कही जाती रही है। इसको लेकर अभी तक कोई ठोस प्रमाण भी नहीं मिला है।

अब इजरायल के एक बड़े वैज्ञानिक के दावे ने एलियंस की मौजूदगी को लेकर जानने की उत्सुकता काफी बढ़ा दी है। दरअसल, इजरायल के अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के पूर्व प्रमुख हाइम इशेद ( Former Israel Space Chief Haim Eshed ) ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि पृथ्वी पर एलियंस मौजूद हैं और मंगल ग्रह पर अपना गुप्त अड्डा बना रखा है।

स्‍टीफन हॉकिंग की चेतावनी- एलियन के सिग्‍नल को जवाब ना दें, दुनिया के लिए होगा खतरनाक

उन्होंने यहां तक दावा किया है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बारे में सब सच जानते हैं। इशेद ने कहा कि है कि एलियंस वास्तव में मौजूद हैं और अमरीका के अलावा इजरायल के साथ गुप्त रूप से संपर्क में हैं। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चूंकि मानव प्रजाति अभी इस सच को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है इसलिए एलियंस शांत हैं।

अमरीका और एलियंस के बीच समझौता

करीब 30 वर्षों (1981-2010 ) तक इजरायल के अतंरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम से जुड़े रहे इशेद ने इजरायली अखबार येदिओत अहरोनोत से बात करते हुए कहा कि एक गेलेक्टिक फेडरेशन नाम का संगठन बनाया गया है। इस संगठन ने अमरीका के साथ एक गुप्त समझौता किया है, जिसके तहत मंगल ग्रह पर एक अंडर ग्राउंड स्पेस बनाया गया है और वहीं से एलियंस ऑपरेट करते हैं। अंतरिक्ष यात्री और एलियंस एक साथ मिलकर इस फेडरेशन की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं।

एलियंस के बारे में डोनाल्ड ट्रंप खुलास करने वाले थे: इशेद

इजरायली वैज्ञानिक इशेद ने ये खुलासा किया है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सबकुछ पता है। वे इन एलियंस के बारे में खुलासा करने वाले थे, लेकिन उनपर दबाव बनाकर एलियंस ने उन्हें रोक दिया, क्योंकि वे किसी तरह का सामूहिक उन्माद पैदा नहीं करना चाहते थे। एलियंस ने कहा कि पृथ्वी की यात्रा करने वाले एलियंस और अमरीकी सरकार के बीच एक गुप्त समझौता हुआ है। ट्रंप के कार्यकाल में धरती पर आने वाले एलियंस के साथ कुछ संपर्क भी हुए हैं।

एलियंस ने भारत में 26 हज़ार साल पहले बनाया था मंदिर, चमत्कारी रहस्यों से उठा पर्दा

आपको बता दें कि इजरायली विशेषज्ञ ने अपनी एक किताब में उन्‍होंने दावा किया है कि किस तरह से एलियंस ने पृथ्‍वी पर परमाणु त्रासदी को रोकने में मदद की है। उन्‍होंने अपनी किताब में UFO को लेकर कई सिद्धांतों के बारे में जिक्र किया है। ईशेद ने एक शोधकर्ता के हवाले से कहा कि अंतरिक्ष में केवल इंसान ही नहीं है। प्रोफेसर इशेद जब वर्ष 2011 में रिटायर हुए थे तब इजरायली मीडिया ने उन्‍हें 'इजरायल के सैटलाइट कार्यक्रम का जनक' करार दिया था।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.