scriptअमरीकी राष्ट्रपति का निजी पत्र पाकर गदगद हुए किम, ट्रंप के साहस को सराहा | Kim receives a personal letter from US president | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीकी राष्ट्रपति का निजी पत्र पाकर गदगद हुए किम, ट्रंप के साहस को सराहा

kim jong un letter : वाइट हाउस ने इस पत्र को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की
कुछ दिनों पहले ट्रंप को तानशाह किम जोंग का पत्र मिला था

नई दिल्लीJun 23, 2019 / 04:43 pm

Mohit Saxena

kim

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन।

सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक निजी पत्र मिला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किम ने इस पत्र को उत्कृष्ट बताया और कहा कि वह दिलचस्प सामग्री पर गंभीरता से चिंतन करेंगे। उन्होंने ट्रंप के असाधारण साहस की भी प्रशंसा की।

इस महीने की शुरुआत में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने कहा था कि उन्हें उत्तर कोरिया के तानशाह किम जोंग उन ( Kim Jong Un ) से एक ‘सुंदर’ पत्र मिला है। ट्रंप ने उस दौरान मीडिया के सामने किम की प्रशंसा की थी।

वाइट हाउस ने कोई टिप्पणी नहीं की

अभी तक यह खुलासा नहीं किया गया है कि किम को ट्रंप का पत्र कब और कैसे मिला। इस पर वाइट हाउस ने भी कोई टिप्पणी नहीं की है।

गौरतलब है कि फरवरी में किम और ट्रंप के बीच वियतनाम में हुई बैठक सफल नहीं रही थी। अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच बिना किसी समझौते के वार्ता खत्म हो गई थी, जिसके बाद से दोनों देशों में गतिरोध काफी बढ़ गया।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग के बीच दो बार मुलाकात हो चुकी है। डोनाल्ड ट्रंप और किम पहली बार 12 जून 2018 को सिंगापुर में मिले थे। उसके बाद दोनों नेताओं की मुलाकात 28 फरवरी 2019 को वियतनाम की राजधानी हनोई में हुई थी।

हालांकि इन दोनों दौर की वार्ता के बाद कुछ हासिल नहीं हुआ और अविश्वास के चलते इन दोनों नेताओं की वार्ता टूट गई थी। अमरीकी पक्ष उत्तर कोरिया से परमाणु हथियारों का खात्मा करने की मांग करता रहा है। वहीं उत्तर कोरिया की जिद थी कि अमरीका पहले उस पर लगे प्रतिबंधों को हटाए।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Miscellenous World / अमरीकी राष्ट्रपति का निजी पत्र पाकर गदगद हुए किम, ट्रंप के साहस को सराहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो