scriptन्यू ईयर पर शहर में शराब पीना था बैन, लोगों ने चुनी ऐसी जगह सरकार रह गई हैरान | making way for new year celebration after liquor ban | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

न्यू ईयर पर शहर में शराब पीना था बैन, लोगों ने चुनी ऐसी जगह सरकार रह गई हैरान

शराबबंदी से न्यू इयर के जश्न को फीका होने से बचाने को टापू बनाकर जश्न मनाया।

नई दिल्लीJan 02, 2018 / 03:53 pm

Chandra Prakash

island
नए वर्ष के स्वागत की तैयारियां जश्न से होती है और कुछ लोगों के लिए जश्न का मतलब पीना-पिलाना होता है। ऐसे में अगर उन्हें पीने से रोक दिया जाए तो वो इसका कोई ना कोई तोड़ निकालने की कोशिश करते हैं। ऐसा ही कुछ न्यूजीलैण्ड में भी हुआ। यहां एक प्रायद्वीप पर नए साल पर सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना बैन हो गया। नए साल पर जश्न फीका न हो इसके लिए कुछ लोगों ने इसका भी तोड़ निकालने की कोशिश की।
सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने पर था बैन
नए साल पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए न्यूजीलैण्ड के कोरोमंडल द्वीप पर नए साल के आगमन पर सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने पर रोक लगा दी गई। इस स्थिति से निपटने के लिए कुछ दोस्तों के समूह ने एक ऐसा रास्ता निकाला जिसने न सिर्फ उनके जश्न का मजा दोगुना कर दिया बल्कि किसी भी प्रकार का कानून भी नहीं टूटा।
new year
टापू बनाकर मनाया जश्न
किसी भी प्रकार की कार्रवाई से बचने के लिए इन सभी दोस्तों ने वहां की एक नदी ताइरूआ नदी का बहाव कम होने पर उसके मुहाने पर रेत का एक टीला बना लिया। इस टीले पर एक पिकनिक टेबल लाया गया और कूलर लाया गया जिससे कि शराब ठण्डी रखी जा सके। उन दोस्तों के मुताबिक यह टीला अब अंतर्राष्ट्रीय जलक्षेत्र पर बसा हुआ था और इस पर कोरोमंडल के शराबबंदी का कानून नहीं लागू होता था। इस टीले पर सभी दोस्तों ने पूरी रात जमकर जश्न मनाया और आतिशबाजी का आनंद उठाया।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक यह रचनात्मक सोच
शराबबंदी के उल्लंघन पर 180 डॉलर या गिरफ्तारी की सजा थी लेकिन कोरोमंडल प्रशासन ने इसे मजाक के तौर पर लिया। स्थानीय पुलिस कमांडर कैली के मुताबिक इन सभी दोस्तों ने एक रचनात्मक सोच दिखाया। वहीं फेसबुक के एक स्थानीय ग्रुप ताइरूआ चिटचैट पर टापू की फोटो डालने वाले डेविड सॉन्डर्स के मुताबिक टीले पर कुछ लोगों को इस तरह जश्न मनाते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा।

Home / world / Miscellenous World / न्यू ईयर पर शहर में शराब पीना था बैन, लोगों ने चुनी ऐसी जगह सरकार रह गई हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो