scriptकोरोना के खिलाफ जंग के लिए मदद को आगे आए मार्क जुकरबर्ग, 250 लाख डॉलर देने का किया ऐलान | Mark Zuckerberg will give 250 million dollar to fight against Coronavirus | Patrika News

कोरोना के खिलाफ जंग के लिए मदद को आगे आए मार्क जुकरबर्ग, 250 लाख डॉलर देने का किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 09:14:46 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

मार्क जुकरबर्ग ने कोरोना के खिलाफ आर्थिक मदद की घोषणा की है
मार्क और उनकी पत्नी की संस्था का नाम चैन जकरबर्ग इनिशिएटिव है

mark zuckerberg

Mark Zuckerberg will give 250 million dollar to fight against Coronavirus

वाशिंगटन। कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पूरी दुनिया एकजुट हो गई हैं और एक-दूसरे का आर्थिक मदद करते हुए इस महामारी के खात्मे के लिए कदम बढ़ा रही है। दुनिया के कई दिग्गज हस्तियों ने कोरोना के खिलाफ लडा़ई के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है। अब इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन भी कोरोना के खिलाभ लडा़ई में मदद के लिए आगे आए हैं। दोनों ने फैसला किया है कि बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ मिलकर 250 लाख अमरीकी डॉलर की सहायता देंगे। दोनों का कहना है कि इससे कोरोना वायरस से जूझते लोगों की मदद की जा सकेगी।

Coronavirus: नन्ही सी बच्ची ने देश को दिया भावुक संदेश, PM मोदी ने शेयर की तस्वीर

आपको बता दें कि मार्क और उनकी पत्नी की संस्था का नाम चैन जकरबर्ग इनिशिएटिव है। दोनों की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि को कोविड-19 के संभावित इलाज पर खर्च किया जाएगा।

125 मिलियन डॉलर का एक अभियान शुरू

मार्क जुकरबर्ग की पत्नी प्रिसिला चैन ने कहा कि हमें किसी ऐसे ग्रुप की सहायता करनी चाहिए जो उन दवाओं पर काम कर रहे हों जिसका कोरोना वायरस पर असर हो। जुकरबर्ग ने कहा कि अभी कई तरह की दवाओं की स्क्रीनिंग हुई है, अब देखना होगा कि इसमें कौन सा कारगर साबित होगा।

सीजेडआई ने जिस दान राशि का ऐलान किया है, वह गेट्स फाउंडेशन के बाद दूसरे स्थान पर है। इससे पहले मार्च महीने में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ने के लिए थेरेप्यूटिक एसलेटर का ऐलान किया था।

Coronavirus: अक्षय कुमार ने जनता को जागरूक करने के लिये की एक बड़ी अपील ,ट्वीट हुआ वायरल

इसके साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए 125 मिलियन डॉलर का एक अभियान शुरू किया गया है। ताकि जल्द से जल्द कोरोना जैसी महामारी का इलाजडॉ ढूंढा जा सके और दुनिया को तबाह होने से बचाया जा सके।

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक 26 हजार से अधि की मौत हो चुकी है, जबकि 5.5 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। यह वायरस दुनिया के 201 देशों में फैल चुका है और तेजी के साथ लोगों को शिकार बना रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो