Coronavirus: नन्ही सी बच्ची ने देश को दिया भावुक संदेश, PM मोदी ने शेयर की तस्वीर

  • भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के पार निकल गई
  • सरकार कोरोना से निपटने में कोई कसर बाकि नहीं छोड़ रही
  • PM ने सोशल मीडिया पर एक नन्ही बच्ची की फोटो शेयर की

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) की मरीजों की संख्या एक हजार के पार निकल गई है, जबकि इस जानलेवा बीमारी से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

हालांकि सरकार भी कोरोना ( Coronavirus ) से निपटने में कोई कसर बाकि नहीं छोड़ रही है। इसी का नतीजा है कि सरकार ने देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है।

पिछले दिनों जब प्रधानमंत्री मोदी ( PM Narendra Modi ) ने लॉकडाउन ( Lockdown ) की घोषणा की थी, उस समय उन्होंने एक तख्ती भी दिखाई थी। इस तख्ती में कोरोना ( Corona outbreak ) के मतलब को समझाया गया था।

Coronavirus: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ने को कोष बनाया, नागरिकों से की दान की अपील

अब प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक नन्ही बच्ची की फोटो शेयर की है।

यही नहीं प्रधानमंत्री ने जिस बच्ची की फोटो शेयर की है, उस पर कोरोना को लेकर एक शानदार मैसेज लिखा हुआ है। प्रधानमंत्री ने बच्ची की फोटो को शेयर करते हुए लिखा है- 'दिलचस्प और भाव भी बहुत गहरा।'

आपको बता दें कि इस फोटो में एक नन्हीं बच्ची ने अपने हाथों में एक तख्ती पड़की हुई है, जिस पर लिखा है 'अगर मैं मां के गर्भ में 9 महीने तक रह सकती हूं, तो क्या आप भारत मां के लिए 21 दिन घर में नहीं रह सकते?'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने देश में 21 अप्रैल से लॉकडाउन घोषित कर रहा है। इस दौरान सभी देशवासियों से अपने—अपने घरों में रहने की अपील की गई है।

लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, नतीजतन पुलिस को ऐसे लोगों पर बल का प्रयोग करना पड़ रहा है।

यहां तक कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऐसे लोगों को लेकर नाराजगी जताई है।

COVID-19: कोरोना से लड़ने को कांग्रेस ने बनाया टास्क फोर्स, नड्डा ने मुख्यमंत्रियों से की बात

आपको बत दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक करीब 6.5 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से सबसे अधिक नुकसान चीन, इटली, इरान, स्पेन और अमरीका में हुआ है। जबकि सिंगापुर और ताइवान जैसे देश इस जानलेवा बीमारी की रोकथाम करने में सफल रहे हैं।

Coronavirus: भाजपा का बड़ा ऐलान- पार्टी के सभी MP और MLA दान करेंगे एक माह का वेतन

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned