scriptCoronavirus: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ने को कोष बनाया, नागरिकों से की दान की अपील | Coronavirus: PM Narendra Modi made corona fighting funds | Patrika News

Coronavirus: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ने को कोष बनाया, नागरिकों से की दान की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2020 10:58:14 pm

Submitted by:

Mohit sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक सूक्ष्म दान कोष (माइक्रो डोनेशन फंड) का गठन किया
‘समाज के सभी तबके के लोग कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए अपना कुछ योगदान दे सकें’

Coronavirus: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ने को कोष बनाया, नागरिकों से की दान की अपील

Coronavirus: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ने को कोष बनाया, नागरिकों से की दान की अपील

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने शनिवार को एक सूक्ष्म दान कोष ( Micro donation fund ) का गठन किया है, ताकि समाज के सभी तबके के लोग कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए अपना कुछ योगदान दे सकें।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “समाज के विभिन्न तबकों के लोगों ने कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की अपनी इच्छा जाहिर की है।

उनकी भावना का सम्मान करते हुए, आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष का गठन किया गया है।

यह स्वस्थ्य भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।” उन्होंने देश के लोगों से अपील करते हुए ‘पीएम-केयर्स फंड’ में योगदान देने की अपील की।

कोरोना से लड़ने को कांग्रेस ने बनाया टास्क फोर्स, नड्डा ने मुख्यमंत्रियों से की बात

https://twitter.com/narendramodi/status/1243861543185305603?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं कॉरपोरेट दिलेरी का एक सबसे बड़ा नमूना पेश करते हुए टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने शनिवार को कोविड-19 से लड़ाई के लिए संयुक्त रूप से 1,500 करोड़ रुपये की घोषणा की।

टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये की घोषणा की, वहीं टाटा संस ने कोविड-19 और उससे संबंधित राहत गतिविधियों के लिए अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये की घोषणा की।

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन एन. टाटा ने कहा कि भारत और दुनिया में वर्तमान हालात गंभीर चिंता के विषय हैं और तत्काल कार्रवाई की जरूरत है।

पलायन: कोरोना के खतरे के बीच आनंद विहार पर दिखा मजदूरों का रेला, घर वापसी को उमड़ी भीड़

y_3.jpg

टाटा ने कहा, “इस अत्यंत कठिन समय में मैं मानता हूं कि मानव जाति के सामने खड़ी एक सबसे कठिन चुनौती कोविड-19 संकट से लड़ने की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्काल आपात संसाधनों को लगाने की जरूरत है।” उन्होंने इस वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए 500 करोड़ रुपये की घोषणा के साथ सभी प्रभावित समुदायों को बचाने और सशक्त करने का संकल्प लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो