scriptविदेश मंत्रालय का दावा: पांच माह से लापता है केरल से चला पोत, 243 यात्रियों का कोई सुराग नहीं | Missing vessel with 243 passengers from kerla, no response yet | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

विदेश मंत्रालय का दावा: पांच माह से लापता है केरल से चला पोत, 243 यात्रियों का कोई सुराग नहीं

Missing vessel : देवा मठ 2 नाम का पोत 12 जनवरी को केरल के एर्नाकुलम जिले के मुनंबम से न्यूजीलैंड के लिए रवाना हुआ था

Jun 22, 2019 / 10:34 am

Mohit Saxena

ravish

विदेश मंत्रायल का दावा, पांच माह से लापता है केरल से चला पोत

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को बताया कि पांच महीने पहले केरल से चला एक पोत लापता हो गया है। इसमें 243 यात्री सवार थे। अभी तक इसका कोई सुराग नहीं मिला है। मीडिया से बातचीत में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि जब यह पोत रवाना हुआ, तो हमें राज्य सरकार द्वारा सूचित किया गया कि बोर्ड पर लोग हैं और वे प्रशांत महासागर में एक विशिष्ट गंतव्य की ओर जा रहे थे। देवा मठ 2 नाम का जहाज 12 जनवरी को केरल के एर्नाकुलम जिले के मुनंबम से चला था।बताया जा रहा है कि यह पोत न्यूजीलैंड के लिए रवाना हुआ था।

प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन को पछाड़ा, बने दुनिया के सबसे ताकतवर नेता

12 दिन का बच्चा भी पोत पर सवार था

सीसीटीवी फुटेज में पता चला है कि माता-पिता के साथ एक 12 दिन का बच्चा भी लापता पोत पर था। बीते पांच महीनों में, लापता लोगों के परिवार के सदस्यों ने एकजुट होकर कई अधिकारियों से संपर्क किया है। उन्होंने गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को एक संयुक्त ज्ञापन भेजा है, जो दिल्ली पुलिस, मुख्यमंत्री और यहां तक कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को लिखा है।

ट्रंप ने ईरान को दी धमकी, कहा-अमरीकी ड्रोन गिराकर की ‘बड़ी गलती’

ज्ञापन में उन सभी के नाम और पते सूचीबद्ध किए गए हैं, जिनके बारे में संदेह है कि यह नाव पर हैं। हालांकि, उन्हें अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। परिवार के सदस्यों ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मिलने की योजना बनाई है।
विदेश मंत्रालय का कहना है कि कि प्रशांत महासागर से जुड़े सभी देशों को आगाह कर दिया गया है। सूचना आने पर इसकी जानकारी लापता लोगों के परिजनों को दी जाएगी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Miscellenous World / विदेश मंत्रालय का दावा: पांच माह से लापता है केरल से चला पोत, 243 यात्रियों का कोई सुराग नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो