scriptआखिरकार मिल गया एलियन का पता! NASA के रोवर ने इस ग्रह से भेजी चौंकाने वाली तस्वीरें | NASA Rover Captured Photo Of Alien Doorway To Underground Structure In Mars | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

आखिरकार मिल गया एलियन का पता! NASA के रोवर ने इस ग्रह से भेजी चौंकाने वाली तस्वीरें

नासा के क्यूरियोसिटी रोवर द्वारा भेजी तस्वीर में जमीन पर एक एलियन के डोरवे (Doorway) का पता चला है
UFO विशेषज्ञों का मानना है कि एलियंस ने जानबुझकर जमीन के अंदर रहने के लिए घर बनाया था

नई दिल्लीDec 09, 2019 / 07:34 pm

Anil Kumar

alien_.jpg

वाशिंगटन। बॉलीवुड फिल्म ‘कोई मिल गया’ में ‘जादू’ यानी एक एलियन की कहानी बताई गई थी। उससे पहले कई बार दुनिया के अलग-अलग जगहों में UFO को देखा गया है, हालांकि ये अभी तक तय नहीं हो सका है कि वे सभी UFO एलियन थे या नहीं। लेकिन एलियन के अस्तित्व को लेकर वैज्ञानिक कई सालों से जानकारियां जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। अब इसी कड़ी में एक बड़ी कामयाबी मिलती नजर आ रही है।

दरअसल, मंगल ग्रह की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद ये कहा जा रहा है कि एलियन है। एक UFO विशेषज्ञ ने दावा किया कि मंगल ग्रह पर ली गई क्यूरियोसिटी रोवर द्वारा भेजी तस्वीर में जमीन पर एक एलियन के डोरवे (Doorway) का पता चला है।

सेटेलाइट का रेडिएशन बढ़ाने वाला अद्भुत सिक्का नासा (NASA) को बेच कर करोड़ों कमाने का झांसा देकर लाखों की ठगी

विशेषज्ञ के अनुसार, सबसे अधिक संभावना है कि ये प्रवेश द्वार एक भूमिगत आश्रय यानी घर की ओर जाता है जिसे एलियंस द्वारा उपयोग किया जाता था।

मंगल ग्रह पर कथित एलियन होने की तस्वीरें स्कॉट वारिंग (Scott Waring) ने अपने ब्लॉग ET Data Base के माध्यम से साझा की हैं। वारिंग के अनुसार, ये तस्वीरें तब सामने आई जब वह गिगापान (Gigapan) को ब्राउज़ कर रही थीं।

Gigapan वेबसाइट को nasa , कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय और Google के बीच एक सहयोगी प्रयास के माध्यम से स्थापित की गई थी।

नासा के क्यूरियोसिटी रोवर ने ली तस्वीरें

नासा के क्यूरियोसिटी रोवर मंगल ग्रह पर खोज के लिए भेजा गया है। इसी कड़ी में रोवर ने ये तस्वीरें ली है। तस्वीर में, रोवर एक चट्टानी सतह के साथ एक बंजर इलाके में देखा जा सकता है।

रोवर से कुछ मीटर की दूरी पर लगती चट्टानों में से एक पर एक एक रखे कई छोटे चट्टान दिखाई दे रहे हैं, जिसमें एक दरवाजानुमा आकार भी है। वारिंग के अनुसार, ये खुला हुआ आकार वास्तव में एक द्वार है जिसका रास्ता अंदर यानी भूमिगत है। ऐसा मालूम पड़ता है कि भूमि के अंदर रहने की कोई बड़ी जगह है।

वारिंग ने ये अनुभव किया कि मंगल ग्रह के मौसम की स्थिति से अपने लोगों की रक्षा के लिए जानबूझकर भूमिगत संरचना बनाई गई है।

इस गुफा के अंदर का रहस्य जानकर नासा के वैज्ञानिक भी हुए हैरान, बोले- अंदर मत जाना नहीं तो…

वारिंग ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि रहने की संरचना यानी घर को भूमि के अंदर बनाया गया है, जिसका प्रवेशद्वार है। उन्होंने लिखा कि चूंकि मंगल ग्रह में मौसम बदलते रहता है, लिहाजा, गर्मी में ठंड़ी रहने के लिए और सर्दियों में गर्म रहने के लिए जानबुझ कर भूमिगत संरचना को बनाया गया है।

curiosity-rover.jpg

मंगल ग्रह में एलियन होने का मिला सबूत

वारिंग ने बताया है कि उन्होंने तस्वीरों में कथित प्रवेश द्वार के अलावा रोवर के पास एक हाथ जैसी वस्तु को देखी है। उन्होंने बताया कि ये वस्तु एक यांत्रिक हाथ हो सकती है जो मंगल ग्रह पर एलियन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मशीन से आई हो।

वारिंग ने मंगल ग्रह में एलियंस के अस्तित्व के संबंध में हालिया खोजों को लेकर अब जो तथ्य सामने आए हैं उसे निश्चित प्रमाण माना है। वारिंग ने कहा कि कथित प्रवेश द्वार और यांत्रिक शाखा ये दर्शाती है कि मंगल ग्रह पर रहने वाले एलियंस बुद्धिमान थे।

उन्होंने कहा कि मुझे रोवर के पहियों के पास एक असामान्य वस्तु भी मिली। ये वस्तु किसी मशीन की एक यांत्रिक भाग यानी हाथ जैसा है जो धूल-मिट्टी से नीचे दब गई। वारिंग ने कहा कि यह पूर्ण प्रमाण है कि मंगल पर जीवित प्राणी बुद्धिमान थे और जीवित रहने के लिए भूमिगत घरों का उपयोग करते थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / आखिरकार मिल गया एलियन का पता! NASA के रोवर ने इस ग्रह से भेजी चौंकाने वाली तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो