पीएम मोदी ने शी जिनपिंग को दी बधाई, द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने के लिए जताई प्रतिबद्धता

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को चीन के राष्ट्रपति के रूप में दोबारा निर्वाचित होने पर शी जिनपिंग को बधाई दी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को एक बार फिर राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने शी जिनपिंग को फोन पर बधाई दी और द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।
चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि आपसी राजनीतिक विश्वास को बढ़ाने के लिए वह दीर्घकालिक रणनीतिक द्विपक्षीय संबंधों के मुद्दों पर भारतीय नेताओं से संवाद बढ़ाने को तैयार हैं।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दी पुतिन को बधाई, कहा- विकास की राह पर रूस

प्रधानमंत्री मोदी की सभा ने बढ़ाई भाजपा नेताओं की मुसीबत, जानें क्या है पूरा मामला
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को चीन के राष्ट्रपति के रूप में दोबारा निर्वाचित होने पर शी जिनपिंग को बधाई दी। हलांकि शी जिनपिंग ने भी धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि चीन, भारत के साथ द्विपक्षीय सहयोग को बेहतर बनाए रखने का इच्छुक है। बता दें कि पीएम मोदी ने चीन के साथ संबंधों को मजबूत करने की वचनबद्धता जताई है।

इस मोर्चे की सरकार ने नही मानी बात तो विधानसभा चुनाव में उतारेगा प्रत्याशी, मोर्चे ने दी सरकार को चेतावनी, बढ़ाई हलचल
गौरतलब है कि शी जिनपिंग ने चीन के संविधान में संशोधन कर अनिश्चितकाल के लिए राष्ट्रपति बने रहने के विधेयक को संसद में पास करा लिया था। और अब शी जिनपिंग अनिश्चित काल के लिए चीन के राष्ट्रपति निर्वाचित हो गये हैं।

राष्ट्रपति शी जिनपिंग दूसरी बार राष्ट्रपति बनने के बाद मंगलवार को पहली बार संसद में अपना भाषण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में अलगाववादियों को सख्त संदेश देते हुए कहा कि हमारा देश और इतिहास इस महत्वपूर्ण स्थिति का सामना कर रहा है, जहां चीन को अलग करने की अलगाववादियों की कोशिश विफल हुई है। शी ने कहा कि इन अलगाववादियों की कार्रवाई लोगों की निंदा और इतिहास की सजा मिलेगी। कम्युनिस्ट पार्टी ने ताइवान, तिब्बत और उइगुर मुस्लिम समुदायों के खिलाफ अलग राष्ट्र की मांग और चीन के दावे का विरोध करने पर कई बार कार्रवाई की है।

चीनी सरकार की कैबिनेट में व्यापक फेरबदल की योजना पेश, कुछ नए मंत्रालयों का होगा गठन

modi Narendra Modi
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned