scriptपुतिन ने एलजीबीटी अधिकारों पर दिया बड़ा बयान, ब्रिटिश अभिनेता की नाराजगी को गलतफहमी बताया | Putin said Alton has misunderstood my statement | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

पुतिन ने एलजीबीटी अधिकारों पर दिया बड़ा बयान, ब्रिटिश अभिनेता की नाराजगी को गलतफहमी बताया

Putin statement: रूसी राष्ट्रपति ने कहा ‘मेरे मन में बहुत सम्मान है’
ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिया था बड़ा बयान

नई दिल्लीJun 30, 2019 / 03:36 pm

Mohit Saxena

putin

पुतिन ने एलजीबीटी अधिकारों पर दिया बड़ा बयान, ब्रिटिश ​अभिनेता की नाराजगी को गलतफहमी बताया

मॉस्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि ब्रिटिश गायक एल्टन जॉन को रूस में एलजीबीटी के अधिकारों के संबंध में गलतफहमी हुई है। पुतिन ने जापानी शहर ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान शनिवार को कहा कि उनके लिए ‘मेरे मन में बहुत सम्मान है’। वह एक प्रतिभाशाली गायक हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,उन्होंने कहा कि रूसी सरकार का एलजीबीटी समुदाय के प्रति नरम रवैया रहा है। गायक ने रूस में समुदाय की समस्याओं पर पुतिन की आलोचना की थी, जिसके बाद पुतिन की यह टिप्पणी सामने आई है।

नाइजीरिया: अगवा हुए पांच भारतीय नाविक दो महीने बाद कराए गए रिहा

पुतिन दिया था विवादित बयान

एल्टन जॉन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि पुतिन द्वारा जी 20 समिट की पूर्व संध्या पर दिए एक साक्षात्कार से वह व्यथित हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘उदार विचार अप्रचलित हो गया है।’ एल्टन जॉन ने पुतिन को एक खुले पत्र में लिखा था, वह विचार से असहमत हैं। पुतिन ने कहा था कि बहुसांस्कृतिक और लैंगिक विविधता को अपनाने वाली नीतियों का अनुसरण करना हमारे समाजों में अप्रचलित है।
डोनाल्ड ट्रंप ने उठाया ऐतिहासिक कदम, उत्तर कोरिया पहुंचकर की किम जोंग उन से मुलाकात

राष्ट्रपति के बयान की निंदा की

एल्टन जॉन ने रूसी राष्ट्रपति के बयान की निंदा की, इसे ‘पाखंड’ कहा। हाल ही में एल्टन के जीवन पर आधारित फिल्म ‘रॉकेटमैन’ के रूसी वितरक ने फिल्म से समलैंगिक सेक्स और नशीली दवाओं के इस्तेमाल के विभिन्न दृश्यों को काट दिया था।इसके लेकर विवाद उठा था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Miscellenous World / पुतिन ने एलजीबीटी अधिकारों पर दिया बड़ा बयान, ब्रिटिश अभिनेता की नाराजगी को गलतफहमी बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो