scriptदक्षिण कोरिया ने अटकलों को बताया गलत, कहा- किम जोंग उन जिंदा और स्वस्थ्य हैं | South Korea Says, Kim Jong Un Is Alive And Well | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

दक्षिण कोरिया ने अटकलों को बताया गलत, कहा- किम जोंग उन जिंदा और स्वस्थ्य हैं

दक्षिण कोरिया (south Korea) के राष्ट्रपति की फॉरेन पॉलिसी अडवाइजर का दावा पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं किम।
चुंग-इन मून का कहना है कि किम जोंग उन देश के वोनसन क्षेत्र में हैं।

Apr 27, 2020 / 07:22 pm

Mohit Saxena

kim jong un
सोल। उत्तर कोरिया (North korea) के तानाशाह किम जोंग उन (kim Jong-un) की सेहत को लेकर बीते कुछ दिनों से कई तरह की अटकले लगाई जा रही हैं। उनकी सेहत को लेकर कई तरह की खबरें चल रही हैं। कुछ में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया है, तो कुछ में उन्हें कोमा में बताया जा रहा है। इसके उलट दक्षिण कोरिया का दावा है कि किम जिंदा और स्वस्थ्य हैं।
कोरोना वायरस के खतरों को लेकर गंभीर नहीं ये नेता, जनता को दे रहे गलत संदेश

दक्षिण कोरिया (south Korea) के राष्ट्रपति की फॉरेन पॉलिसी अडवाइजर चुंग-इन मून का कहना है कि किम को लेकर हमारी सरकार का रुख कायम है। उन्होंने कहा कि किम जोंग उन जिंदा हैं और स्वस्थ्य हैं। वह 13 अप्रैल से ही देश के वोनसन क्षेत्र में रह रहे हैं। इस दौरान कोई भी संदिग्ध गतिविधियां नहीं देखी गई हैं।
कामगारों के प्रति आभार जताया

किम की खराब सेहत की अटकलों के बीच उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोन्ग ने रविवार को जानकारी दी कि किम ने उन कामगारों के प्रति आभार जताया है जोकि समजीयोन शहर को बदलने का काम कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब उत्तर कोरियाई अखबार ने किम की गतिविधियों को लेकर खबर की हो। वह लगातार उनके कार्यक्रम पर निगरानी रख रहा है।
किम को जनता के बीच नहीं देखा गया

हांगकांग मीडिया ने दावा किया था कि इस बात के ठोस सबूत हैं कि किम की मौत हो चुकी है। किम को 11 अप्रैल के बाद से ही जनता के बीच नहीं देखा गया है। वहीं एक और दक्षिण कोरियाई मीडिया जो उत्तर कोरिया के मामलों देखती है, उसने कहा कि किम के हार्ट की सर्जरी की गई है। इसके अनुसार किम बहुत अधिक धुम्रपान करते हैं और जरूरत से ज्यादा काम करते हैं। ऐसे में वे बीमारी के शिकार हो गए थे। उन्हें मोटापे की भी बड़ी समस्या है। हयांगसान काउंटी में उनका इलाज चल रहा है।

Home / world / Miscellenous World / दक्षिण कोरिया ने अटकलों को बताया गलत, कहा- किम जोंग उन जिंदा और स्वस्थ्य हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो