scriptअमरीका के जाने के बाद इस खास तरीके से तालिबानियों ने मनाई खुशियां, कहा- बधाई हो अब हम आजाद हैं | Taliban wants good relations with Americal, says we are free | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका के जाने के बाद इस खास तरीके से तालिबानियों ने मनाई खुशियां, कहा- बधाई हो अब हम आजाद हैं

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि आज देश पूरी तरह से आजाद हो गया है। अमरीकी सेना की वापसी के बाद आतंकियों ने हवा में ताबड़तोड़ फायरिंग की और कई रॉकेट दागे।

Aug 31, 2021 / 02:09 pm

सुनील शर्मा

talibannnnn.png
नई दिल्ली। अमरीकी सेना ने तय की गई 31 अगस्त की तारीख से पहले ही अफगानिस्तान को अलविदा कह दिया है। अमरीका की आखिरी सैन्य टुकड़ी रात 12 बजे देश से बाहर निकली और इसके साथ ही तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट पर पूरी तरह अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया। अब इस पूरे मुद्दे पर तालिबान ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।
तालिबानी आतंकियों ने मनाया जश्न
तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इस घटना को देश की आजादी करार देते हुए कहा कि आज देश पूरी तरह से आजाद हो गया है। अमरीकी सेना की वापसी के बाद आतंकियों ने हवा में ताबड़तोड़ फायरिंग की और कई रॉकेट दागे। तालिबान की इस तरह फायरिंग करने के बाद आम जनता में डर का माहौल बन गया। इसके बाद तालिबान ने जनता को बताया कि यह हमला नहीं है वरन अमरीका के जाने की खुशी में फायरिंग की जा रही है।
यह भी पढ़ें

तालिबान अमरीकी हथियारों का प्रयोग न कर सकें इसलिए खुद अमरीका ने खराब कर दिए अरबों-खरबों के हथियार

https://twitter.com/ianbremmer/status/1432445216556998656?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

UNSC Resolution On Afghanistan : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने तालिबान पर प्रस्ताव पारित किया, रूस और चीन ने बनाई दूरी

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि जनता को बधाई हो! अफगानिस्तान की अमरीकी सेना से वापसी हम सबकी जीत है। हम भविष्य में अमरीका से बेहतर कूटनीतिक संबंध चाहते हैं।
वापसी के बाद अमरीकी राष्ट्रपति ने भी दिया बयान
अफगानिस्तान से पूरी तरह निकलने के बाद अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि एशियाई देश में 20 वर्ष की अमरीकी सैन्य मौजूदगी खत्म हो गई है। गत 17 दिनों में अमरीकी सैनिकों ने यूएस के इतिहास में सबसे बड़े एयरलिफ्ट को सफल बनाया है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीका के जाने के बाद इस खास तरीके से तालिबानियों ने मनाई खुशियां, कहा- बधाई हो अब हम आजाद हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो