scriptट्यूनीशिया: डांसर नेर्मिन लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव, हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का किया वादा | Tunisian dancer Nermine Sfar running for president wants to ban hijab | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ट्यूनीशिया: डांसर नेर्मिन लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव, हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का किया वादा

मशहूर गायिका और डांसर Nermine Sfar बीते साल राष्ट्रीय ध्वज पहनने को लेकर विवादों में आ गई थीं
Nermine Sfar ने कहा है कि यदि वह चुनाव जीतती हैं तो ट्यूनीशिया में हिजाब और हेडस्कार्फ पर प्रतिबंध लगाएंगी

नई दिल्लीAug 07, 2019 / 11:17 pm

Anil Kumar

Nermine Sfar

ट्यूनिस। उत्तरी अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया में सितंबर में राष्ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं, उससे पहले एक राष्ट्रपति उम्मीदवार के बयान से हंगामा मच गया है।

ट्यूनीशिया की मसहूर डांसर Nermine Sfar ने घोषणा की है कि वह 15 सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में बतौर उम्मीदवार भाग लेंगी। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में प्रचार के लिए एक विवादास्पद चुनावी कार्यक्रम की भी घोषणा की है।

ट्यूनीशिया की लड़कियां इसलिए कर रही हैं ड्रेस कोड का विरोध…

ट्यूनीशियाई मीडिया ने बुधवार को बताया कि 21 वर्षीय Nermine Sfar, जो अपने रिस्क शो के लिए जानी जाती है, ने कहा है कि उसने 35,000 से अधिक मतदाता हस्ताक्षर एकत्र किए हैं, जो राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी के लिए आवश्यक समर्थन संख्या से तीन गुना अधिक है।

Nermine Sfar ने अपने चुनावी कार्यक्रम के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए दमदार भाषण दिया। Nermine Sfar के भाषण के बाद विवाद खड़ा हो गया।

Nermine Sfar

हिजाब पर लगाएंगे प्रतिबंध: नेर्मिन

Nermine Sfar ने बुधवार को चुनावी भाषण देते हुए कहा कि वह ट्यूनीशिया में मुस्लिम महिलाओं के हेडस्कार्फ़, हिजाब पर प्रतिबंध लगाने और ट्यूनीशियाई पारंपरिक गैरी को अनिवार्य बनाने का वादा करती हैं।

ट्यूनीशियाई ऑनलाइन समाचार पत्र एननहर ( Ennahar ) के अनुसार, नेर्मिन ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि किसी भी एक निश्चित लड़की से शादी करने के अपने वादे को निभाने में विफल रहने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा।

ट्यूनीशिया: राष्ट्रपति एस्सेब्सी के निधन पर AU का 3 दिवसीय शोक, नए चुनावों की तैयारी शुरू

डांसर और गायिका नेर्मिन ने यह भी प्रतिज्ञा की है कि यदि वह राष्ट्रपति चुनी जाती हैं, तो वे एक मसौदा विधेयक पेश करेंगी, जिसमें महिलाओं को विरासत में दो तिहाई हिस्सेदारी दी जाएगी, बाकी तीसरे हिस्सा पुरुषों के लिए होगा।

बता दें कि पिछले साल नर्मिन ने स्विम सूट और राष्ट्रीय ध्वज पहनकर ट्यूनीशिया के गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया था, जिसके बाद जैसे ही उनकी तस्वीरें वायरल हुई पूरे देश में हंगामा मच गया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / ट्यूनीशिया: डांसर नेर्मिन लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव, हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का किया वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो