scriptयूनीसेफ ने भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर जताई चिंता, कहा-सभी मदद के लिए आगे आएं | UNICEF expressed concern over increasing cases of corona in India | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

यूनीसेफ ने भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर जताई चिंता, कहा-सभी मदद के लिए आगे आएं

एजेंसी के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि भारत की भयानक स्थिति ने हम सभी के लिए चेतावनी की घंटी बजा दी है।

नई दिल्लीMay 07, 2021 / 08:17 pm

Mohit Saxena

Corona

Corona

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनीसेफ) ने भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंता व्यक्त की है। संयुक्त राष्ट्र बाल एजेंसी के प्रमुख का कहना है कि भारत में कोविड-19 की भयानक स्थिति को देखकर यही कह सकते हैं कि ये हम सभी के लिए चेतावनी है। इसकी प्रतिध्वनि वायरस संबंधी मौतों, वायरस में बदलाव और आपूर्ति में देरी तब सुनाई देगी जबतक दुनिया इस देश की मदद के लिए कदम नहीं उठाएगी।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर श्रीलंका ने भारत से आनेवाले यात्रियों पर लगाई पाबंदी

त्रासदी अभिशाप बन सकती है

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनीसेफ) ने भारत को 20 लाख फेसशील्ड और दो लाख मास्क सहित अहम जीवनरक्षक सामान की अतिरिक्त की आपूर्ति की है। एजेंसी की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा फोर ने मंगलवार को कहा कि ‘भारत की भयानक स्थिति ने हम सभी के लिए चेतावनी की घंटी बजा दी है।’ उन्होंने कहा कि जबतक दुनिया भारत की मदद के लिए कदम नहीं उठाती है, तब तक पूरी दुनिया के लिए यह त्रासदी अभिशाप बन सकती है।
इस बीच, भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार एक नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। गुरुवार को संक्रमण के 4,12,262 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ 3,980 लोगों की मौत हो गई। वहीं संक्रमण के कुल मामले 2,10,77,410 हो गए और मृतकों की संख्या 2,30,168 तक पहुंच गई।

Home / world / Miscellenous World / यूनीसेफ ने भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर जताई चिंता, कहा-सभी मदद के लिए आगे आएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो