scriptMolave तूफान से वियतनाम में भारी तबाही, लाखों घरों में बिजली गुल | Vietnam: Due To Typhoon Molave And Landslide 35 Dead And Dozens Missing | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Molave तूफान से वियतनाम में भारी तबाही, लाखों घरों में बिजली गुल

HIGHLIGHTS

Typhoon Molave Hits Vietnam: तूफान मोलावे के कारण वियतनाम में कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं घटी, जिसकी चपेट में आने से 35 लोगों की मौत हो गई।
अधिकारियों ने बताया है कि 50 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं, राहत-बचाव दल ऑपरेशन चला रहे हैैं और लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

नई दिल्लीOct 30, 2020 / 04:36 pm

Anil Kumar

tayfoon_molave.png

Vietnam: Due To Typhoon Molave And Landslide 35 Dead And Dozens Missing

हनोई। समुद्री तूफान मोलावे ( Typhoon Molave ) ने वियतनाम में भारी तबाही मचाई है। गुरुवार को तूफान मोलावे के कारण वियतनाम में कई जगहों पर भूस्खलन ( Landslide In Vietnam ) की घटनाएं घटी, जिसकी चपेट में आने से 35 लोगों की मौत हो गई,जबकि 50 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं।

अधिकारियों ने बताया है कि बीते 20 वर्षों में यह अब तक का सबसे प्रचंड तूफान ( Storm ) था। इसके कारण कई जगहों पर भूस्खलन की भयावाह घटनाएं घटी है। कई नावें डूब गई और लाखों घरों में बिजली गुल हो गई।

Philippines: समुद्री तूफान से गांवों में बाढ़ के कारण हजारों लोग विस्थापित, कोई हताहत नहीं

सरकारी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस भयावाह तूफान की चपेट में आने से कम से कम 35 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है,जबकि 50 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। राहत-बचाव दल के कर्मचारी लगातार ऑपरेशन चला रहे हैैं और लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7x4upz

उपप्रधानमंत्री ने प्रभावित इलाके का किया दौरा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस विभिषिका से प्रभावित लोगों से मिलने के लिए उप प्रधानमंत्री त्रिन्ह दिन्ह डंग उस जगह पर गए जहां भूस्खलन हुआ था। भूस्खलन की घटनास्थल पर सैनिक बुलडोजरों की मदद से मलबा हटाने में जुटे हुए हैं।

बचाव कार्य में जुटे कर्चारियों का ध्यान देश के मध्य क्षेत्र के उन तीन गावों पर है, जहां भूस्खलन में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। अभी आशंका है कि मलबे में 40 से अधिक लोग दबे हुए हो सकते हैं।

America में चक्रवाती तूफान Laura मचा सकता है तबाही, सोमवार तक खाड़ी तट से टकराने की संभावना

बताया जा रहा है कि भूस्खलन की इस घटना में 12 मछुआरों की भी मौत हुई है। इन सभी की नांव बुधवार को तूफान आने के कारण डूब गई थी। अभी भी 14 मछुआरे लापता बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने कहा है कि राहत-बचाव कार्य जारी है, मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि देश कई हिस्सों से जानमाल के नुकसान की खबर अभी सामने नहीं आई है।

उप प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से राहत-बचाव कार्य के लिए सैनिक भेजने के आदेश दिए हैं।

Home / world / Miscellenous World / Molave तूफान से वियतनाम में भारी तबाही, लाखों घरों में बिजली गुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो