scriptकोरोना की मार झेल रहे अमरीका पर मंडराने लगा एक और खतरा, अलर्ट जारी | Weather Alert: US may Face Risk of Severe Weather in COVID-19 outbreak | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कोरोना की मार झेल रहे अमरीका पर मंडराने लगा एक और खतरा, अलर्ट जारी

दुनिया में इस वक्त कोरोना ( Coronavirus ) की सबसे ज्यादा मार अमेरिका ( Coronavirus in United States ) पर पड़ रही है
मौसम विभाग ( Weather Department ) ने अमेरिका के कई इलाकों में तेज तूफान और भारी बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग का कहना है कि शक्तिशाली तूफान के कारण संपत्ति को भी नुकसान होने का खतरा है।
नेशनल वेदर सर्विस के स्टॉर्म प्रेडिक्शन सेंटर के अनुसार टेक्सास में तूफान के चलते कई इलाकों में पेड़ और बिजली के पोल उखड़ गए।

नई दिल्लीApr 11, 2020 / 07:35 am

Naveen

Weather Alert: US may Face Risk of Severe Weather in COVID-19 outbreak

दुनिया में इस वक्त कोरोना ( coronavirus ) की सबसे ज्यादा मार अमेरिका ( Coronavirus in United States ) पर पड़ रही है। अब तक इस वायरस ( COVID-19 ) की वजह से 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, 15 लाख से ज्यादा लोग इस जानलेवा बीमारी से संक्रमित हैं। कोरोना ( Coronavirus Outbreak ) के कहर से अमेरिका टूटता दिख रहा है। वहीं, अमेरिका पर अब एक और खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ( Weather Department ) ने अमेरिका के कई इलाकों में तेज तूफान और भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग का कहना है कि शक्तिशाली तूफान के कारण संपत्ति को भी नुकसान होने का खतरा है। इसके साथ ही कोविड-19 के आउटडोर और परीक्षण केन्द्रों पर काम करने वाले लोगों के सामने भी चुनौती हो सकती है।

मौसम विभाग की चेतावनी: अप्रैल मध्य में सक्रिय होगा ‘बम चक्रवात’, मचा सकता है तबाही !

मंगलवार से जारी है बारिश
accuweather.com के अनुसार मंगलवार से पूर्वी अमेरिका में बारिश जारी है। टेक्सास के कुछ भागों में भारी बारिश की आशंका है। इसके अलावा मध्य राज्यों में अधिक तेज हवा का विस्तार होगा। जिसके कारण कुछ भागों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान तूफान के साथ बड़े ओले भी गिर सकते है।

पेड़-बिजली के पोल उखड़े
नेशनल वेदर सर्विस के स्टॉर्म प्रेडिक्शन सेंटर के अनुसार टेक्सास में तूफान के चलते कई इलाकों में पेड़ और बिजली के पोल उखड़ गए। जिसकी वजह से 95 हजार लोग अंधेरे में रहें। बता दें कि उत्तर-पूर्व में, मध्य-अटलांटिक और दक्षिणी न्यू इंग्लैंड क्षेत्रों में सर्द हवा के दबाव के के कारण आंधी बारिश और गरज के साथ बारिश हुई।

Home / world / Miscellenous World / कोरोना की मार झेल रहे अमरीका पर मंडराने लगा एक और खतरा, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो