scriptGoogle को ना लें हल्के में, इससे घर बैठे कर सकते हैं लाखों की कमाई | earn lots of money from google ad sense | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Google को ना लें हल्के में, इससे घर बैठे कर सकते हैं लाखों की कमाई

तो ऐसे में आज हम आपको इस खबर के माध्यम से गूगल पर कमाई करने के बारे में बताने जा रहे हैं।

Dec 16, 2018 / 01:46 pm

Vineet Singh

google earning

Google को ना लें हल्के में, इससे घर बैठे कर सकते हैं लाखों की कमाई

नई दिल्ली: कई लोग जो बेरोजगार हैं वो चाहें तो इंटरनेट से घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं साथ ही इसके लिए उन्हें अलग से एक पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे। आपको बता दें क़ि इंटरनेट और गूगल आपको कमाई के कई सारे मौके देते हैं ऐसे में आपको बस कमाई का सही तरीका पता होना चाहिए और इतने भर से ही आपका काम हो जाता है। तो ऐसे में आज हम आपको इस खबर के माध्यम से गूगल पर कमाई करने के बारे में बताने जा रहे हैं।
Google Adsense

गूगल ऐडसेंस सबसे ज्यादा कमाई करवाने वाला Ads Network है जिसकी मदद से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं वो भी बिना कोई ख़ास मेहनत किए हुए। इसके बाद आपको Google Adsense के लिए apply करना होता है। एक बार आपको google द्वारा मान्यता प्राप्त हो जाती है तो आपको Google की Advertisement करनी होती है। अब आपको Google Adsense द्वारा बनाए गए ऐड का Code अपने ब्लॉग में लगाना होगा जिससे जब लोग आपके ब्लॉग पर आएंगे तो ऐड पर क्लिक करेंगे और इससे आपकी कमाई होना शुरू हो जाएगी।
Affiliates Marketing

Affiliates Marketing से भी आप अच्छे-खासे पैसे कमा सकते हैं, आपको यहां काम करने पर वो कंपनियां पैसा देती हैं जो ऑनलाइन सामान बेचती हैं। फ्लिपकार्ट, ईबे, अमेजन, येपमी, स्नैपडील, होमशॉप18 और बुकिंग डॉट कॉम, मेक माय ट्रिप और यात्रा डॉट कॉम जैसी कंपनियां इसमें शामिल हैं जो आपको अच्छी खासी पेमेंट करती हैं। इसके लिए आपको इन वेबसाइट्स में जाकर आपना Affiliate account खोलना है। यहां पर आपको प्रोडक्टस के Advertisement Code को अपने ब्लॉग में लगाना है। इसके बाद आपके ब्लॉग में ऐड दिखेंगे जिनपर कोई क्लिक करे तो आपकी भी कमाई होने लग जाती है।

Home / Gadgets / Apps / Google को ना लें हल्के में, इससे घर बैठे कर सकते हैं लाखों की कमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो