PUBG Mobile India की लॉन्चिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! यहां जानें डिटेल

  • पिछले साल नवंबर माह में कंपनी ने इस गेम को फिर से भारत में लॉन्च करने की खबर पर मुहर लगा दी थी।
  • एक गेमिंग कंटेंट क्रिएटर ने अपने ट्वीट में पबजी की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा दावा किया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Jan 2021, 09:12 PM IST

भारत के लाखों गेम लवर्स पबजी (PUBG) का फिर से लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि पिछले साल पबजी गेम को भारत में बैन कर दिया गया था। इसके बाद से ही इस गेम को फिर से भारत में लॉन्च करने को लेकर खबरें सामने आ रही थीं। नवंबर माह में कंपनी ने इस गेम को फिर से भारत में लॉन्च करने की खबर पर मुहर लगा दी थी। इसके बाद से ही पबजी के फैन इसकी दोबारा लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि बैन होने तक इस गेम के भारत में बड़ा यूजर बेस बन गया था। नवंबर के बाद से ही इस गेम की दोबारा लॉन्चिंग को लेकर कई खबरें और अफवाहें भी आईं, लेकिन अब तक यह गेम लॉन्च नहीं किया गया है। अब एक बार फिर से इसकी लॉन्चिंग को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

19 नवंबर तक हो सकता है लॉन्च
एक गेमिंग कंटेंट क्रिएटर ने अपने ट्वीट में पबजी की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा दावा किया है। गेमिंग कंटेंट क्रिएटर मैक्सटर्न का दावा है कि पबजी गेम भारत में 19 जनवरी तक लॉन्च किया जाएगा। साथ ही उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि ये कंफर्म है नहीं तो मैं अपना ट्विटर डिलीट कर लूंगा। इनके बायो में लिखा है कि वो पबजी और फ्री फायर जैसे गेम्स के लिए काम करते हैं। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस गेम की लॉन्च डेट के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

फौजी से होगी टक्कर
बता दें कि भारत में पबजी गेम की टक्कर फौजी गेम से होगी। फौजी भी एक रॉयल बैटल गेम है और मेड इन इंडिया है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इस गेम का टीजर जारी किया था। फौजी गेम को 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। बता दें पबजी को रिप्लेस करने के लिए ही फौजी गेम बनाया गया है। इसके टीजर में भारतीय सैनिकों को चीनी सैनिकों से लड़ते हुए दिखाया गया है। टीजर को देखकर लग रहा है कि पबजी को इससे कड़ी टक्कर लेनी होगी।

यह भी पढ़ें-PUBG Mobile की भारत में वापसी कंफर्म, लेकिन इस बार गेम में मिलेंगे ये बदलाव

pubg2.png

पहले से ज्यादा सिक्योर होगा गेम
यह गेम पहले से ज्यादा सिक्योर होगा। कंपनी का कहना है कि भारतीय प्लेयर्स के डाटा प्राइवेसी को टॉप प्रायोरिटी में रखा जाएगा। इसके लिए कंपनी नियमित रूप से ऑडिट्स करेगी और स्टोरेज सिस्टम का वेरिफिकेशन भी करेगी। इससे भारतीय यूजर्स का निजी डेटा सुरक्षित रहे। साथ ही इन-गेम कंटेंट को भी इंप्रूव किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-ये हैं 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 5 Games, PUBG ने मारी बाजी, जानिए किसने कितना कमाया

किया जाएगा कस्टमाइज्ड
साथ ही पिछले दिनों खबरें आई थीं कि इस गेम को भारत के हिसाब से डिजाइन किया जा रहा है। इसमें इन-गेम आइट्म्स जैसे कैरेक्टर्स, क्लॉदिंग आदि को भी भारतीय बाजार के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा। साथ ही हेल्दी गेमप्ले डेवलेप करने के लिए यंग गेमर्स के लिए रिस्ट्रीक्शन फीचर भी दिया जाएगा।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned