scriptअब जल्द ही सरकारी साइट GeM से कर सकेंगे ऑनलाइन शॉपिंग, मिलेंगी ये बड़ी सुविधाएं | government site GeM soon start for public | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

अब जल्द ही सरकारी साइट GeM से कर सकेंगे ऑनलाइन शॉपिंग, मिलेंगी ये बड़ी सुविधाएं

आम लोगों के लिए जल्द चालू होगा GeM
2020 के शुरुआत से उठा सकेंगे सर्विस का फायदा
Flipkart और Amazon जैसी साइट्स को मिलेगी टक्कर

नई दिल्लीAug 22, 2019 / 12:20 pm

Vishal Upadhayay

shortinon

नई दिल्ली: सरकारी ई-कॉमर्स साइट गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लेस ( GeM ) का विस्तार अब आम लोगों के लिए भी किया जा रहा है। इस साइट के लिए सरकार विचार कर रही है। फिलहाल आप यहां से स्मार्टफोन्स, कार और स्टेशनरी के समानों की खरीदारी कर सकते हैं। रिपोर्ट की माने तो सरकार सरकारी कॉन्ट्रैक्टर्स और प्राइवेट थोक खरीदारों को इसकी अनुमति दे सकती है।

यह भी पढ़ें

महज 700 में Jio यूजर्स को मिलेगा ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन, HD/4K टीवी और 4K सेटटॉप बॉक्स का कॉम्बो FREE

फिलहाल भारतीय ग्राहक ऑनलाइन खरीदारी के लिए फ्लिपकार्ट, अमेजन, पेटीएम और स्नैपडील जैसी साइट का इस्तेमाल करते हैं। अब इस सरकारी साइट को भी जल्द ही ग्राहकों के लिए पूरी तरह से चालू कर दिया जाएगा। प्रोडक्ट्स की खरीदारी के अलावा ग्राहक इस साइट पर सर्विसेज में ट्रांसपोर्टेशन, लॉजिस्टिक्स, वेस्ट मैनेजमेंट, वेब कास्टिंग और एनालिटिकल जैसी सर्विसेज का फायदा भी उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

23 अगस्त को Motorola One Action भारत में होगा लॉन्च, कीमत का हुआ खुलासा

GeM पर ग्राहकों से लेकर विक्रेताओं को भी कई सारे एडवांटेज का लाभ मिलेगा। बता दें इस सरकारी साइट को साल 2016 के अगस्त महीने में लॉन्च किया गया था। इस साइट को वाणिज्य मंत्रालय मैनेज करता है। फिलहाल इस पोर्टल का इस्तेमाल सरकारी विभाग, मंत्रालय, सेना और राज्य सरकार करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार अगले साल की शुरुआत तक इस साइट को आम लोगों के लिए शुरु किया जा सकता है।

Home / Gadgets / Apps / अब जल्द ही सरकारी साइट GeM से कर सकेंगे ऑनलाइन शॉपिंग, मिलेंगी ये बड़ी सुविधाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो