scriptInstagram यूजर्स के लिए गुड न्यूज, अब बना सकेंगे 10 मिनट तक की रील | Instagram users can now make 10 minutes reeels | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Instagram यूजर्स के लिए गुड न्यूज, अब बना सकेंगे 10 मिनट तक की रील

इंस्टाग्राम (Instagram) अपने यूजर्स के लिए जल्‍द ही एक खुशखबरी लेकर आने वाला हैै। मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए 10 मिनट तक की लंबी रील्स बनाने की तकनीक पर काम कर रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल डेवलपर और लीकर एलेसेंड्रो पलुजी ने बुधवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दो साइड-बाय-साइड रील्स पेजों के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए इस बात की जानकारी दी।

Aug 31, 2023 / 04:26 pm

जमील खान

Instagram Reels

Instagram Reels

Instagram Reels : इंस्टाग्राम (Instagram) अपने यूजर्स के लिए जल्‍द ही एक खुशखबरी लेकर आने वाला हैै। मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए 10 मिनट तक की लंबी रील्स बनाने की तकनीक पर काम कर रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल डेवलपर और लीकर एलेसेंड्रो पलुजी ने बुधवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दो साइड-बाय-साइड रील्स पेजों के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए इस बात की जानकारी दी। इसमें एक 3 मिनट लंबी और एक 10 मिनट की वीडियो शेयर की गई।

उन्होंने कहा, इंस्टाग्राम 10 मिनट तक लंबी रील्स बनाने की क्षमता पर काम कर रहा है। हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा ने अभी तक रील्स का विस्तार करने की योजना की पुष्टि नहीं की है। रील्स को 10 मिनट तक करने से यह यूट्यूब वीडियो (Youtube Video) के करीब पहुंच जाता है, लेकिन वीडियो प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक जितना नहीं, जो पहले से ही वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अधिक समय प्रदान करता है।

टिकटॉक (Tik Tok) फ्री यूजर्स के लिए 10 मिनट तक की लंबी वीडियो प्रदान करता है, साथ ही 20 मिनट तक के लिए अतिरिक्त भुगतान पर प्रशंसकों को पसंदीदा क्रिएटर्स की अधिक सामग्री देखने को मिलती है। इस बीच, इंस्टाग्राम एक नए ग्रुप फीचर का परीक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को स्‍टोरी में एक से अधिक लोगों को टैग करने की अनुमति देगा।

इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा, हम एक ही स्‍टोरी पर एक से अधिक लोगों को टैग करने की सुविधा पर काम कर रहे हैं। यह सुविधा मददगार होगी, क्योंकि एक बार में कई लोगों को टैग करने से स्‍टोरी साफ-सुथरी और व्यवस्थित हो जाएंगी, जिससे देखने का बेहतर अनुभव मिलेगा।

-आईएएनएस

Hindi News/ Gadgets / Apps / Instagram यूजर्स के लिए गुड न्यूज, अब बना सकेंगे 10 मिनट तक की रील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो