scriptTwitter पर आएगा नया फीचर, फेक न्यूज़ पहचानने में मिलेगी मदद | Twitter testing new feature to fight against fake news on platform | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter पर आएगा नया फीचर, फेक न्यूज़ पहचानने में मिलेगी मदद

Twitter’s New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जल्द ही एक नया फीचर आने वाला है। ट्विटर पर इस फीचर की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। क्या होगा ट्विटर का यह नया फीचर? आइए जानते हैं।

जयपुरJun 01, 2023 / 11:06 am

Tanay Mishra

twitter_testing_new_feature.jpg

Twitter testing new feature

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ लोकप्रिय ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी थी। एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद इस बात को साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे और ऐसा हुआ भी। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से अब तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई नए फीचर्स जोड़े जा चुके हैं। अब ट्विटर में एक नया फीचर जोड़े जाने की तैयारी है।


क्या होगा नया फीचर?

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार ट्विटर पर नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर का नाम नोट्स ऑन मीडिया (Notes On Media) हो सकता है। इस फीचर की मदद से ट्विटर पर फेक न्यूज़ पहचानने में मदद मिलेगी। ट्विटर पर अक्सर ही कई फर्जी खबरें, फोटो और वीडियो चलते हैं। इस फीचर की मदद से ट्विटर यूज़र्स को फेक न्यूज़, फोटो और वीडियो पहचानने में मदद मिलेगी।

fake_news.jpg


यह भी पढ़ें

Twitter पर ट्वीट्स देखते हुए भी अब देखे जा सकेंगे वीडियो, लॉन्च हुआ नया फीचर

हो सकता है काफी फायदेमंद

ट्विटर का नोट्स ऑन मीडिया फीचर काफी फायदेमंद हो सकता है। ट्विटर को सबसे प्रभावी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म माना जाता है। ऐसे में ट्विटर पर फेक न्यूज़ फैलाने वालों की भी कमी नहीं है। इससे यूज़र्स भ्रमित हो जाते हैं और झांसे में आ जाते हैं। ऐसे में ट्विटर के इस नए फीचर की मदद से यूज़र्स झांसे में आने से बच सकते हैंऔर यह फीचर उनके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

यह भी पढ़ें

Twitter से जल्द किए जा सकेंगे दुनिया में कहीं भी वॉइस और वीडियो कॉल्स, वो भी फोन नंबर शेयर किए बिना



Home / Gadgets / Apps / Twitter पर आएगा नया फीचर, फेक न्यूज़ पहचानने में मिलेगी मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो