scriptWhatsApp launches new features for Channels | WhatsApp ने लॉन्च किए नए फीचर्स, चैनल्स को मिलेगा फायदा | Patrika News

WhatsApp ने लॉन्च किए नए फीचर्स, चैनल्स को मिलेगा फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2024 01:55:00 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

WhatsApp's New Features: वॉट्सऐप ने हाल ही में नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। ये फीचर्स चैनल्स के लिए हैं। क्या हैं ये फीचर्स? आइए जानते हैं।

whatsapp_new_features_for_channels_1.jpg
WhatsApp introduces new features for Channels

वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनियाभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग के लिए करते हैं। यह फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) के अधिकृत है। वॉट्सऐप को लोग काफी पसंद भी करते हैं और इस बात का ध्यान रखते हुए वॉट्सऐप भी अपने यूज़र्स को अच्छी सर्विस देने की पूरी कोशिश करता है। साथ ही वॉट्सऐप समय-समय पर यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स भी लॉन्च करता रहता है। हाल ही में वॉट्सऐप ने नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। इन फीचर्स का फायदा वॉट्सऐप पर चैनल्स को मिलेगा।


वॉट्सऐप पर चैनल्स के लिए किन फीचर्स को किया गया लॉन्च?

वॉट्सऐप ने हाल ही में चैनल्स के लिए 3 नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। आइए नज़र डालते हैं इन फीचर्स पर....

पोल्स :- इस फीचर के ज़रिए वॉट्सऐप पर चैनल्स पोल्स का इस्तेमाल कर सकेंगे और किसी भी विषय पर अपने फॉलोअर्स से राय जानने के लिए पोल्स का इस्तेमाल करते हुए उनसे वोटिंग करा सकते हैं।

वॉइस नोट्स :- इस फीचर के ज़रिए वॉट्सऐप पर चैनल्स वॉइस नोट्स पोस्ट कर सकेंगे। इस फीचर के ज़रिए वॉट्सऐप पर चैनल्स अपनी सर्विस या किसी भी अन्य विषय पर अपने फॉलोअर्स को वॉइस नोट्स के ज़रिए जानकारी दे सकेंगे।

शेयरिंग अपडेट्स ऑन स्टेटस :- इस फीचर के ज़रिए वॉट्सऐप पर चैनल्स स्टेटस पर अपडेट्स भी शेयर कर सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए चैनल्स अपने फॉलोअर्स के लिए स्टेटस पर समय-समय पर अपडेट्स के ज़रिए जानकारी दे उपलब्ध करा सकेंगे।

whatsapp_new_feature_for_channels__1.jpg


चैनल्स को मिलेगा फायदा

वॉट्सऐप ने पिछले साल जून में ही चैनल फीचर लॉन्च किया था। यह बड़े ऑर्गेनाइजेशंस, बिज़नेस, नेता, सेलेब्स आदि को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया था। चैनल फीचर से इन सभी को वॉट्सऐप पर लोगों से कनेक्ट करने का मौका मिला। अब वॉट्सऐप के इन नए फीचर्स से चैनल्स को लोगों से बेहतरीन तरीके से कनेक्ट करने का मौका मिलेगा जिससे उन्हें काफी फायदा भी होगा।

यह भी पढ़ें

नया Vivo G2 हुआ लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स और कीमत होगी इतनी..



ट्रेंडिंग वीडियो