scriptX (Twitter) पर आया बड़ा बदलाव, अब नहीं देख सकेंगे दूसरे यूज़र्स के लाइक्स | X, formerly known as Twitter, likes are now private | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

X (Twitter) पर आया बड़ा बदलाव, अब नहीं देख सकेंगे दूसरे यूज़र्स के लाइक्स

एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) को खरीदने के बाद से ही इसमें कई बदलाव किए गए हैं। हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक और बड़ा बदलाव किया गया है।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 12:20 pm

Tanay Mishra

X (Twitter) has a big change

X (Twitter) has a new feature

ट्विटर (Twitter) दुनियाभर में ही सबसे प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। 27 अक्टूबर, 2022 को एलन मस्क (Elon Musk) ने इसे 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया था। ट्विटर के टेकओवर के बाद से ही एलन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर कंपनी तक में कई बड़े बदलाव किए। इस दौरान कंपनी की वैल्यू भी काफी गिर गई, पर एलन ने अपनी मर्ज़ी से इसे चलाया। एलन ने तो इसका नाम और डोमेन तक बदल दिया। ट्विटर को अब एक्स (X) के नाम से जाना जाता है। हालांकि अभी भी ज़्यादातर लोग इसे ट्विटर ही कहते हैं। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर समय-समय पर बदलाव होते रहते हैं और अब इसमें एक और बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

लाइक्स हुए प्राइवेट

एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर लाइक्स शुरू से ही एक अहम फीचर रहा है। पहले इसे फेवरेट कहा जाता था। इस फीचर के तहत सोशल मीडिया पर ट्वीट्स/पोस्ट्स को लिखे किया जाता है। एक यूज़र दूसरे यूज़र्स, जिनकी प्रोफाइल पब्लिक हैं, के लाइक्स भी देख सकता था, पर अब ऐसा नहीं होगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अब आप दूसरे यूज़र्स के लाइक्स नहीं देख पाएंगे क्योंकि अब लाइक्स प्राइवेट हो गए हैं। आप अपने लाइक्स तो देख सकेंगे, पर दूसरों के नहीं और न ही दूसरे यूज़र्स आप के लाइक्स देख सकेंगे। आपकी पोस्ट के लाइक्स काउंट और दूसरे मैट्रिक्स आपको नॉटिफिकेशन्स में दिखाई देंगे। आप अब नहीं देख पाएंगे कि किसी और की पोस्ट को किसने लाइक किया है। हालांकि आप यह देख पाएंगे कि आपकी पोस्ट को किसने लाइक किया है।


यूज़र्स को नहीं पसंद आया बदलाव

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज़्यादातर यूज़र्स को यह बदलाव पसंद नहीं आया। यूज़र्स की प्रतिक्रिया से साफ है कि वो इस नए बदलाव से खुश नहीं हैं और वो जमकर इसकी आलोचना कर रहे हैं और वजहें बता रहे हैं कि क्यों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बदलाव की ज़रूरत नहीं थी और यह एक बुरा और बदलाव है जिसके नुकसान भी होंगे।

यह भी पढ़ें

WhatsApp पर आएगा नया फीचर, एंड्रॉयड यूज़र्स को मिलेगा स्टेटस अपडेट्स पर बेहतरीन प्राइवेसी कंट्रोल

Hindi News/ Gadgets / Apps / X (Twitter) पर आया बड़ा बदलाव, अब नहीं देख सकेंगे दूसरे यूज़र्स के लाइक्स

ट्रेंडिंग वीडियो