WhatsApp ने पेश किए नए फीचर, ग्रुप एडमिन को मिली ये 4 बड़ी ताकत

WhatsApp ने एक बार फिर नए फीचर्स पेश किए हैं इसे खास करके एंड्रॉइड और आईफोन यूजर्स के लिए लाया गया है।

By: Pratima Tripathi

Published: 16 May 2018, 10:59 AM IST

नई दिल्ली: WhatsApp ने एक बार फिर नए फीचर्स पेश किए हैं इसे खास करके एंड्रॉइड और आईफोन यूजर्स के लिए लाया गया है।हालांकि यह फीचर एंड्रॉइड बीटा बिल्ड पर पहले ही आ चुके हैं। वहीं WhatsApp ने ग्रुप फीचर में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। गौरतलब है कि लंबे समय से यह खबर आ रही थी कि WhatsApp जल्द ही अपने फीचर में बड़े बदलाव करने वाला है, जिससे ग्रुप एडमिन की पावर और बढ़ जाएगी।

यहां भी पढ़ें- Nokia X आज होगा लॉन्च, यहां जानिए फीचर व कीमत

नए फीचर के मुताबिक,ग्रुप बनाते समय में डिस्किप्शन को एड कर सकते हैं। साथ ही किसी WhatsApp ग्रुप के नाम पर टैप करके डिस्क्रिप्शन के जरिए ग्रुप के बारे में कुछ भी लिख सकते हैं। इसके अलावा ग्रुप एडमिन के लिए कंट्रोल फीचर पेश किया गया है। इसके आने के बाद से एडमिन ग्रुप ही सब्जेक्ट और आइकॉन को बदल सकता है दूसरे नहीं। अगर दूसरा बदलना चाहता है तो इसके लिए एडमिन ग्रुप तय करेगा कि कौन सा सब्जेक्ट और आइकॉन बदलेगा।

यहां भी पढ़ें- OnePlus 6 आज होने जा रहा लॉन्च, 8GB रैम के साथ मिल रहे बेहतरीन फीचर

साथ ही अगर आपने ग्रुप क्रिएट किया है तो आपको कोई एडमिन रिमूव नहीं कर सकेगा।इसके अलावा अगर आप ग्रुप चैट पर एक्टिव नहीं हैं और आपके बारे में बात हो रही है तो बॉटम राइट कॉर्नर पर @ बटन होगा, जिसके जरिए आप उस चैट पर जा सकते हैं जहां आपके बारे में बात हो रही थी। वहां भी जा सकते हैं जिसपर आपको टैग कर रिप्लाई किया गया है। अब आप ग्रुप पर किसी भी पार्टिसिपेंट को इंफो पेज पर जाकर सर्च कर सकते हैं। गौरतलब है कि हाल ही में कहा गया है कि जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर पेश किया जाएगा, ताकी ग्रुप के सभी लोग एक साथ वीडियो के जरिए एक-दूसरे से बात कर सकें।

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned