scriptWhatsapp आज से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम | WhatsApp stop working on these phones | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Whatsapp आज से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम

Facebook के स्वामित्व वाला Whatsapp वैश्विक स्तर पर लाखों पुराने मोबाइल डिवाइसों में आज से काम नहीं करेगा।

नई दिल्लीJan 01, 2020 / 10:46 am

Pratima Tripathi

whatsapp-chat-app.jpg

WhatsApp

नई दिल्ली: Facebook के स्वामित्व वाला WhatsApp वैश्विक स्तर पर लाखों पुराने मोबाइल डिवाइसों में आज से काम नहीं करेगा। कंपनी ने ऐसे फोन के लिए सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है। फेसबुक ने कहा है कि 31 दिसंबर के बाद से यूजर्स विंडोज फोन पर कभी भी व्हाट्सऐप नहीं चला पाएंगे।

कंपनी ने आगे कहा कि आने वाले महीनों में व्हाट्सऐप लाखों फोन्स पर काम करना बंद कर देगा। पुराने डिवाइसों के लिए कंपनी ने सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है। फेसबुक ने कहा कि एक फरवरी, 2020 से आईओएस 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी आईफोन पर व्हाट्सऐप सपोर्ट नहीं करेगा। इसके साथ ही एंड्रॉयड के 2.3.7 संस्करण वाले या इससे अधिक पुराने डिवाइस पर यह काम नहीं करेगा।

इस ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स पहले ही नया व्हाट्सऐप अकाउंट बनाने और उसे रि-वेरिफाइ करने में असमर्थ हैं। सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि इसके अलावा व्हाट्सऐप 31 दिसंबर, 2019 के बाद से सभी विंडोज फोन्स से सपोर्ट वापस ले रहा है। इसी महीने से माइक्रोसॉफ्ट भी अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस से सपोर्ट खत्म कर रहा है। मैसेंजर सर्विस प्लेटफॉर्म को अपनी अन्य सर्विस मैसेंजर और इंस्टाग्राम में एकीकृत करने के लक्ष्य के साथ फेसबुक ने व्हाट्सऐप को वर्ष 2014 में 19 अरब डॉलर की कीमत में खरीदा था।

Home / Gadgets / Apps / Whatsapp आज से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो