script

WhatsApp के इस नए फीचर से अपने आप डिलीट हो जाएगा मैसेज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2019 04:29:42 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

WhatsApp में जल्द आएगा डिसएपियरिंग मैसेज फीचर
इस फीचर के आने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा मैसेज

WhatsApp Disappearing Messages is a New Feature Being Tested in Beta

WhatsApp Disappearing Messages Feature

नई दिल्ली: Facebook के मैसेजिंग ऐप WhatsApp के हालिया एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.275 में डिसएपीयरिंग मैसेज फीचर देखा गया है। न्यूज पोर्टल जीएसएमएरीना की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप एडमिन्स डिलीट मैसेज फीचर के साथ ग्रुप में मैसेजों के लिए विशिष्ट समय काल तय कर सकेंगे और वह समय पूरा होने पर मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा।

शुरुआत में ये फीचर व्यक्तिगत चैट और ग्रुप दोनों में आने वाला था। हालांकि अब रिपोर्ट्स में दावा हुआ है कि यह फीचर ग्रुप चैट्स में ही रहेगा। ग्रुप चैट्स के लिए डिलीट मैसेज फीचर से एडमिन्स के लिए पुराने मैसेज और पुरानी चैट्स मैनेज करना आसान हो जाएगा।

इसके अलावा व्हाट्सऐप का बहुप्रतीक्षित डार्कमोड फीचर भी लॉन्च होने के लिए तैयार है और कहा जा रहा है कि कुछ ऐप यूजर्स पहले ही इसका परीक्षण कर चुके हैं। ऐप के बीटा वर्जन पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबीटाइंफो ने भी खुलासा किया था कि व्हाट्सऐप के एंड्रोएड वर्जन के लिए डार्क थीम अपडेट रिलीज के लिए तैयार है।

व्हाट्सऐप आईओएस यूजर्स के लिए एक नए बीटा अपडेट पर भी काम कर रहा है। इसके अंतर्गत म्यूट किए गए स्टेटस अपडेट हाइड करने, स्प्लैश स्क्रीन और ऐप बेज इंप्रूवमेंट्स और अन्य फीचर्स होंगे। व्हाट्सऐप का नया स्प्लैश स्क्रीन फीचर में आईफोन यूजर्स को ऐप खोलते समय व्हाट्सएप लोगो दिखा करेगा। यह फीचर भी एंड्रॉयड बीटा ऐप पर उपलब्ध है।

ट्रेंडिंग वीडियो