अब आपके Whatsapp मैसेज का कोई नहीं ले सकेगा स्क्रीनशॉट, आ रहा ये फीचर

अब आपके Whatsapp मैसेज का कोई नहीं ले सकेगा स्क्रीनशॉट, आ रहा ये फीचर

Pratima Tripathi | Publish: Apr, 17 2019 02:12:59 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 02:13:00 PM (IST) ऐप

  • WhatsApp से जुड़ने वाला है ये खास फीचर
  • मैसेज का नहीं कर पाएगा कोई अलग इस्तेमाल
  • सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal में मौजूद है ये फीचर

नई दिल्ली: WhatsApp हर दिन नए फीचर पेश करके अपने मैसेजिंग ऐप को इंप्रूव करने की कोशिश कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फिर एक नए फीचर पर काम कर रहा है। माना जा रहा है कि ये नया फीचर स्क्रीनशॉट ब्लॉक होगा। बता दें कि ऐसा ही एक फीचर सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal में भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें- Tata Sky, Airtel और Dish TV के सबसे सस्ते प्लान, देखें सभी पसंदीदा चैनल्स

ऐसे काम करेगा स्क्रीनशॉट ब्लॉक फीचर

अगर आप किसी से चैट कर रहे हैं और दूसरी तरफ से कोई चैट की स्क्रीनशॉट ले रहा है तो आपको नोटिफिकेशन के जरिए इसकी जानकारी मिल जाएगी। ऐसे में अगर WhatsApp स्क्रीनशॉट ब्लॉक फीचर लॉन्च करता है तो इससे यूजर्स की प्राइवेसी का कोई अलग इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है

यह भी पढ़ें- 10,000 से कम कीमत में खरीदें ये शानदान Smartphones, देखिए लिस्ट

गौरतलब है कि हाल ही में WhatsApp जल्द ही Dark Mode ( व्हाट्सऐप डार्क मोड ) फीचर को सभी यूजर्स के लिए पेश करेगी। whatsapp dark mode फीचर अन्य ऐप की तरह पूरी तरह ब्लैक नहीं होगी, बल्कि ग्रे कलर में पेश किया जाएगा, लेकिन अगर एंड्रॉयड डार्क मोड की तुलना आईओएस डार्क मोड से करेंगे तो ये ओएलईडी फ्रेंडली नहीं है। बता दें कि इस फीचर पर पिछले साल से काम किया जा रहा है।

इसके अलावा व्हाट्सऐप ( Fingerprint Authentication ) फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर को आप अपनी मर्जी से एक्टिवेट और डिएक्टिवेट कर सकते हैं। इसे एक्टिवेट करने के लिए Settings में जाएं और Account में Privacy को सेलेक्ट करके अपने फिंगरप्रिंट को रजिस्टर करें। इसके दौरान आप से पूछा जाएगा कि Whatsapp को कितनी देर बाद लॉक करना चाहते हैं, यहां आपको तुरंत, 1 मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट के लॉक ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें से आपको एक ऑप्शन सेलेकट करना है। बता दें, आईफोन यूजर्स को पहले ही फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर मिल रहा है। आने वाले समय में यूजर्स को फेस आईडी से ऐप अनलॉक करने का ऑप्शन भी मिलता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned