scriptइस महीने लॉन्च होने जा रहे 6GB रैम वाले ये 5 दमदार Smartphone, यहां देखें लिस्ट | Best Upcoming Smartphones of May | Patrika News
मोबाइल

इस महीने लॉन्च होने जा रहे 6GB रैम वाले ये 5 दमदार Smartphone, यहां देखें लिस्ट

अगर स्मार्टफोन की बात हो तो उसे पढ़ना और सुनना तो बनता है, क्योंकि इस महीने बेहरीन फीचर व कैमरे साथ लॉन्च होने जा रहे हैं ये स्मार्टफोन्स।

May 13, 2018 / 04:21 pm

Pratima Tripathi

phone
नई दिल्ली: हर दिन नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। इस हफ्ते कई बेहतरीन स्मार्टफोन्स बाजार में उतरे तो आने वाले समय में कुछ और फोन दस्तक देने के लिए तैयार हैं। आज हम आपको कई नए फोन की जानकारी देंगे जो जल्द ही लॉन्च होने वाले हैं।
यह भी पढ़ें

Whatsapp और Facebook को बिना इंटरनेट भी कर सकते हैं यूज, बस अपनाएं ये Trick

Oppo Realme 1 को 15 मई को गुरुग्राम में लॉन्च किया जाएगा। इसकी स्क्रिन फुल एचडी प्लस 6.1 इंच की होगी और इसी 6GB RAM और 128GB स्टोरेज में पेश किया जाएगा। पावर के लिए इसमें 3,410mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ओएस पर चलेगा। यह फोन दो सिम और एसडी कार्ड को सपोर्ट करेगा।
OnePlus 6 को 16 मई को लंदन में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद 17 मई को भारत में लॉन्च किया जा रहा है। इसे 6GBरैम/64GBस्टोरेज और 8GBरैम/128GB व 256GB स्टोरेज वेरिएट में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, 64GB की कीमत करीब 36,999 रुपए और 128GB की कीमत 39,999 रुपए रखी गई है। इसमें एक ग्लास बैक पैनल होगा, जो वायरलेस चार्जिंग के साथ आएगा। वहीं इसमें iPhone X की तरह एक नॉच दिया जाएगा और 3.5 एमएम का एक हेडफोन जैक दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Redmi S2 को Asus ZenFone Max Pro M1 से क्यों माना जा रहा दमदार?

Nokia X को चीन में 16 मई को लॉन्च किया जा सकता है। फीचर की बात करें तो Nokia X में 5.8 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2280 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है और एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। माना जा रहा है कि इसे तीन वेरिएंट 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम में पेश किया जाएगा और इसमें 32 जीबी व 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा, जिसे एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
Samsung भी इस महीने Galaxy S8 Lite को चीन में 21 मई को लॉन्च कर रहा है। इसकी लॉन्चिंग चीनी रिटेलर जेडी.कॉम पर होगी और यही पर इसकी एक्सक्लूसिव बिक्री भी की जाएगी। खबरों के मुताबिक इस फोन को ब्लैक और रेड वेरिएंट में लाया जा सकता है। इसमें 4GB रैम व 64GB स्टोरेज दिया जाएगा और यह एंड्रॉयड 8.0.0 ओरियो पर चलेगा। फोटोग्राफी के लिए 16MP का रियर और 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। वहीं फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी LTE, ब्लूटूथ व USB सपोर्ट दिया जाएगा और इसमें एक्सेलेरोमीटर, एंबियेंट व फिंगरप्रिंट सेंसर होंगे।
यह भी पढ़ें

इस App की मदद से सिंपल सा Camera भी बन जाएगा DSLR

अब बात करें BlackBerry की तो काफी लंबे समय के बाद BlackBerry Key2 को लॉन्च करने जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन को 7 जून को लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले इसकी कुछ जानकारी लीक हुई है। रिपोर्ट की माने तो यह फोन एंड्रॉयड ओएस पर चलेगा और इसकी स्क्रिन 4.5 इंच की हो सकती है। इसे 6GB रैम के साथ उतारा जाएगा और 3.3एमएम का एक हेडफोन जैक दिया जाएगा।

Home / Gadgets / Mobile / इस महीने लॉन्च होने जा रहे 6GB रैम वाले ये 5 दमदार Smartphone, यहां देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो