Whatsapp और Facebook को बिना इंटरनेट भी कर सकते हैं यूज, बस अपनाएं ये Trick

अब बिना इंटरनेट के भी Whatsapp और Facebook का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि आज हमको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जो आपके लिए काफी मददगार है।

By: Pratima Tripathi

Published: 13 May 2018, 03:02 PM IST

नई दिल्ली: स्मार्टफोन के दुनिया में इंटरनेट ने अपनी पहचान इस कदर बना ली है कि आज की तारीख में शायद ही कोई हो जो इसके बिना रहता होगा। इंटरनेट न हो तो जग सूना-सूना लगने लगता है, क्योंकि Whatsapp और Facebook ने अपने से लोगों को खुद से ऐसे जोड़ लिया है कि बिना इंटरनेट एक पल भी रह पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आज हम को एक ऐसी ट्रिक बताएंगे, जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट भी Whatsapp और Facebook मैसेंजर ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Redmi S2 को Asus ZenFone Max Pro M1 से क्यों माना जा रहा दमदार?

दरअसल, इसके लिए बाजार में एक खास सिम मिल रहा है, जिसका नाम है चैटसिम और इसकी मदद से आप पूरे साल बिना इंटरनेट इस सोशल मीडिया साइट्स को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सिम को किसी भी ई-कॉमर्स साइस या फिर वेबसाइट्स से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Video: चीन में 21 मई को Samsung Galaxy S8 Lite होगा लॉन्च

चैटसिम की कीमत 1800 रुपए है और इसकी वैधता एक साल की है। यानी एक साल बाद इसे फिर से रिचार्ज करना होगा। फिर देर किस बात कि आज ही इस सिम को खरीदें और पूरे साल बिना इंटरनेट के व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, लाइन और टेलीग्राम जैसे ऐप यूज कर सकते हैं। इसे किसी भी फोन में लगाकर यूज कर देश या विदेश में यूज कर सकते हैं।

गौरतलब है कि अब तक इंटरनेट न होने की वजह से कई बार चैटिंग के दौरान हम अपनी बात नहीं रख पाते थे और इंटरनेट रिचार्ज होने तक का इंतजार करते थे, लेकिन अब इस सिम की मदद से आप आसानी से किसी से भी किसी टाइम इंटरनेट न होने पर भी चैट कर सकते हैं और अपनी बात को पूरी कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसकी मदद से आप किसी भी वीडियो या फोटो फाइल को भी भेज सकते हैं।

 

 

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned