scriptनए साल में सावधान! इस तरीके से खुल सकता है किसी के भी फोन का लॉक | How to unlock Mobile Phone Patterns Lock | Patrika News
मोबाइल

नए साल में सावधान! इस तरीके से खुल सकता है किसी के भी फोन का लॉक

यह एक ऐसा आसान तरीका है जिससे किसी के भी स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक खोला जा सकता है

Dec 25, 2017 / 09:25 am

Anil Kumar

Mobile Phone pattern lock

साल 2017 में टेक्नोलॉजी को लेकर एक से बढ़कर एक चीजें सामने आई जिनका लोगों ने अपनी सिक्योरिटी को लेकर खूब यूज किया। लेकिन साल 2018 टेक्नोलॉजी के मामले में और भी अधिक क्रांतिकारी रहने वाला है। नए साल में एक से बढ़कर गैजेट नई—नई टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले हैं। लेकिन इसके साथ ही इन गैजेट्स और टेक्नोलॉजी का तोड़ भी हैकर्स उसी गति से निकालते जा रहे हैं। इसी वजह से तगड़ी सिक्योरिटी के बावजूद गैजेट्स तुरंत हैक हो जाते हैं। हैकर्स का निशाना बनने वाले इन गैजेट्स में स्मार्टफोन सबसे ज्यादा हैं। आजकल ऐसे—ऐसे तरीका आ चुके हैं जिनसे किसी का भी मोबाइल फोन तगड़े सिक्योरिटी लॉक के बावजूद हैक कर लिए जाते हैं।

 

कोई भी खोल सकता है पैटर्न लॉक
हालांकि आजकल आने वाले स्मार्टफोन्स में फेस डिटेक्शन जैसे हाई सिक्योरिटी फीचर्स आ चुके हैं। लेकिन कुछ ही लोग इसका यूज कर पाते हैं क्योंकि फिलहाल यह फीचर हाई एंड स्मार्टफोन्स में ही आता है। इसके अलावा फिंगर प्रिंट लॉक आम हो चुका है। इसके बावजूद लोग अभी भी पुराने वाले पैटर्न लॉक को ज्यादा यूज करते हैं। पैटर्न लॉक अब काफी पुरानी बात हो चुकी है जिसका यूज अब नहीं किया जाए तो ही ठीक है। क्योंकि पैटर्न लॉक को आसानी से खोला जा सकता है। यहां हम आपको बता रहें हैं कि लोग एक दूसरे के स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक आसानी से खोल देते हैं। इसके बाद वो जो चाहे वो निजी सामग्री देखने समेत उसें चुरा भी सकते हैं।

— सबसे पहले स्मार्टफोन की सैटिंग्स में जाएं।

— इसके बाद बाद एप पर टैप करें।

— इसके बाद आपकी मोबाइल स्क्रीन पर एप्स की लिस्ट आएगी जहां से उस एप को चुनें जिसके जरिए आपने एप लॉक किया है जैसे कि CM Security app आदि।

— इसके बाद Force Stop पर जाकर टैप करें। ऐसा करने पर वो एप आपको misbehave करने का मैसेज देगा जिसको OK करें।

— इसके बाद वो एप काम करना बंद कर देगा और आपके फोन का पैटर्न लॉक रिमूव हो जाएगा।

Home / Gadgets / Mobile / नए साल में सावधान! इस तरीके से खुल सकता है किसी के भी फोन का लॉक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो