नए Huawei Smartphone में नहीं मिलेगा Facebook, Whatsapp और इंस्टाग्राम

नए Huawei Smartphone में नहीं मिलेगा Facebook, Whatsapp और इंस्टाग्राम

Pratima Tripathi | Updated: 07 Jun 2019, 03:22:15 PM (IST) मोबाइल

  • फेसबुक ने हुवावे के खिलाफ उठाया कड़ा कदम
  • हुवावे हैंडसेट में नहीं मिलेगा फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ऐप
  • पुराने कस्टमर्स कर सकते हैं इन ऐप्स का इस्तेमाल

नई दिल्ली: हुवावे की दिक्कते कम होने का नाम नहीं ले रही है और एक के बाद एक कड़ा कदम उसके खिलाफ उठाया जा रहा है। इस बीच फेसबुक की तरफ से Huawei को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नए हुवावे स्मार्टफोन्स में यूजर्स को फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड नहीं मिलेंगे। हालांकि पुराने कस्टमर्स पहले की तरह ही फेसबुक यूज कर सकते हैं और उन्हें अपडेट भी मिलते रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vodafone का बेस्ट प्लान, कीमत 200 रुपये से कम, सबकुछ मिलेगा फ्री

दरअसल, फेसबुक की तरफ से ये फैसला तब लिया गया है जब यूएस की ओर से लगाए गए बैन के बाद अमेरिका की कई कंपनियों ने हुवावे के साथ अपने सभी बिजनेस को पूरी तरह से खत्म करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि इससे हुवावे स्मार्टफोन ( Huawei smartphone ) की बिक्री पर काफी असर पड़ने वाला है। वही फेसबुक के इस फैसले पर हुवावे की तरफ से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- पुराने Mobile के डेटा को मिनटों में करें नए फोन में ट्रांसफर, फॉलों करें ये स्टेप

हालांकि, फेसबुक की तरफ से यह साफ नहीं किया गया है कि ये आदेश हुवावे पर कब से लागू होगा। लेकिन इन खबरों के बीच यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है कि वो हुवावे के नए स्मार्टफोन में फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम को ऐप स्टोर से डाउनलोड करके उसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned