scriptलॉन्चिंग से पहले Nokia X6 की जानकारी लीक, iPhone को देगा टक्कर | Nokia X6 leaked renders reveal screen notch | Patrika News
गैजेट

लॉन्चिंग से पहले Nokia X6 की जानकारी लीक, iPhone को देगा टक्कर

Nokia X सीरीज के दो स्मार्टफोन को HMD ग्लोबल द्वारा 27 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस बीच इसी सीरीज के स्मार्टफोन Nokia X6 की कुछ जानकारी लीक हुई है।

नई दिल्लीApr 25, 2018 / 04:19 pm

Pratima Tripathi

nokia
नई दिल्ली: Nokia X सीरीज के दो स्मार्टफोन को HMD ग्लोबल द्वारा 27 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस बीच इसी सीरीज के स्मार्टफोन Nokia X6 की कुछ जानकारी लीक हुई है। गौरतलब है कि इससे पहले इसकी लॉन्चिंग की तारीख और फीचर से जुड़ी जानकारी सामने आयी थी।
यह भी पढ़ें

Lenovo ने लॉन्च किए दो नए फिटनेस बैंड, Facebook-Whatsapp के देख सकते हैं नोटिफिकेशन

रियर पैनल Nokia 7 plus जैसा

रिपोर्ट के मुताबिक Nokia X6 आईफोन एक्स की तरह नॉच दिया जाएगा। वहीं इसका रियर पैनल Nokia 7 प्लस जैसा होगा। फीचर की बात करें तो Nokia X6 में 5.8 इंच फुल एचडी+ (1080×2280 पिक्सल) डिस्प्ले दिया जा रहा है, जो 19:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगी।
दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा फोन

फोटोग्राफी के लिए Nokia 7 जैसे दोनों रियर कैमरे एक ही जगह होगा और इसके साथ एलईडी फ्लैश कैमरे के नीचे दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जिसके पहले वेरिएंट 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया जाएगा। वहीं दूसरे वरिएंट में 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद होगा।
यहां पढ़िए कीमत

यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा और इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।रिपोर्ट की मानें तो Nokia X6 के 4जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 16,800 रुपए हो सकती है और दूसरे 6 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 19,000 रुपए रखी जा सकती है। गौरतलब है कि ग्राहकों के लंबे समय से Nokia X सीरीज के स्मार्टफोन का इंतजार था।
यह भी पढ़ें

Jio को टक्कर देने के लिए इस टेलीकॉम कंपनी ने पेश किया से दमदार प्लान, 148 रुपए में मिलेगा 126GB

30 अप्रैल से शुरू होगी नोकिया 7 प्लस की बिक्री

बता दें कि नोकिया 7 प्लस भारतीय बाजार में 25,999 रुपए में मिलेगा और भारत में इसकी बिक्री 30 अप्रैल से शुरू हो रही है। इसे एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर ब्लैक/ कॉपर और व्हाइट/ कॉपर कलर में खरीद सकते हैं। नोकिया 7 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इसमें 6 इंच के फुल-एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह हैंडसेट आठ कोर वाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस है

Home / Gadgets / लॉन्चिंग से पहले Nokia X6 की जानकारी लीक, iPhone को देगा टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो