scriptGST बढ़ने से Oppo और Xiaomi के स्मार्टफोन हुए महंगे, जानें नई कीमत | Oppo, Xiaomi Smartphones become expensive due to GST | Patrika News
मोबाइल

GST बढ़ने से Oppo और Xiaomi के स्मार्टफोन हुए महंगे, जानें नई कीमत

Oppo और Xiaomi Smartphone की कीमतों में हुई बढ़ोतरी
Xiaomi ने बढ़ी हुई कीमत को लेकर किया ट्वीट

नई दिल्लीApr 01, 2020 / 02:53 pm

Pratima Tripathi

Oppo, Xiaomi Smartphones become expensive due to GST

Oppo, Xiaomi Smartphones become expensive due to GST

नई दिल्ली: भारत सरकार की ओर से स्मार्टफोन्स पर जीएसटी 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत कर दिया गया है, जिसका असर साफ स्मार्टफोन बाजार पर देने को मिल रहा। Xiaomi ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि अब स्मार्टफोन के लिए ग्राहकों को ज्यादा रकम चुकानी पड़ेगी। साथ ही शाओमी ने जानकारी दी है कि मोबाइल की नई कीमत ट्विटर पर शेयर कर दी जाएगी। वहीं ओप्पो इंडिया की तरह से ट्विटर पर कोई पोस्ट नहीं किया गया है, लेकिन मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश टेलिकॉम ने ओप्पो स्मार्टफोन्स की नई कीमत अपने अकाउंट पर शेयर की है।

https://twitter.com/hashtag/Xiaomi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सबसे पहले बात करें शाओमी की तो उसने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि GST को 12 फीसदी से बढ़ाकर 18 फीसदी कर दिया गया है, जिसकी वजह से हमने अपने प्रोडक्ट की कीमत में इजाफा करना पड़ रहा है। साथ ही कहा कि नई कीमतें आज यानी 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी। शाओमी इंडिया के सीईओ मनु कुमार जैन कहा कि कंपनी हार्डवेयर्स पर 5 फीसदी से कम प्रॉफिट मार्जिन पर काम कर रही है। ऐसे में फोन की कीमत बढ़ाने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है।

https://twitter.com/hashtag/Oppo?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश ने ट्वीट करके ओप्पो स्मार्टफोन की नई कीमत शेयर की है। इस पोस्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन्स की कीमत में 500 रुपये से लेकर 2000 रुपये का प्राइस हाइक मिला है। अगर बात करें एंट्री लेवल स्मार्टफोन Oppo A1k तो अब इसकी कीमत 7,990 रुपये हो गयी है, जो पहले 7,490 रुपये रखी गयी थी यानी इसमें 500 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। Oppo Reno 3 Pro की कीमत में 2000 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है यानी अब फोन को 31,990 रुपेय में बेचा जाएगा, जबकि लॉन्चिंग कीमत 29,990 रुपये रखी गयी थी।

Home / Gadgets / Mobile / GST बढ़ने से Oppo और Xiaomi के स्मार्टफोन हुए महंगे, जानें नई कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो