scriptSamsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy M02S, कम कीमत में शानदार फीचर्स | Samsung launches Galaxy M02S in India know about features | Patrika News
मोबाइल

Samsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy M02S, कम कीमत में शानदार फीचर्स

इस स्मार्टफोन में सैमसंग ने 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी है।
इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट 3जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है।

नई दिल्लीJan 08, 2021 / 10:00 pm

Mahendra Yadav

samsung.png
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने नए साल में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने इस नए स्मार्टफोन को गैलेक्सी एम02एस (Galaxy M02S) के नाम से बाजार में उतारा है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन एक बजट सेगमेंट स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में सैमसंग ने 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी है। इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट 3जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। यूजर्स इस स्मार्टफोन को रिटेल स्टोर्स के अलावा अमेजन और सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं।
कीमत
बात करें सैमसंग के इस स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम02एस की कीमत की तो इस स्मार्टफोन को दो अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को 8,999 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा गया है। यह कीमत इस स्मार्टफोन के बेस मॉडल यानि 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की है। वहीं इसका दूसरा मॉडल 4 जीब रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को 9,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्षन में उपलब्ध है।
यह भी पढ़ें-भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy M12, डिटेल्स हुईं लीक, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

फीचर्स
बात करें सैमसंग गैलेक्सी एम02एस के फीचर्स की तो इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन 3जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज व 4 जीबी रैम आर 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इस फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 15 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बता दें कि 10000 से कम बजट में पहली बार सैमसंग ने इतनी बड़ी बैटरी दी है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन ब्लैक, रेड और ब्लू कलर में उपलब्ध होगा।
यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

कैमरा
बात करें सैमसंग के इस स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की तो इसके रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। इसका सेल्फी फोकस और लाइव ब्यूटी फीचर के साथ आता है।

Home / Gadgets / Mobile / Samsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy M02S, कम कीमत में शानदार फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो