Foldable स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में Vivo, मिलेंगे ऐसे फीचर्स, सैमसंग के इस स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

  • Vivo का यह फोन Stylus Pen के साथ बाजार में उतारा जाएगा।
  • अनफोल्ड करने पर यह स्मार्टफोन टैबलेट की तरह दिखेगा।
  • इस वर्ष फरवरी माह में वीवो ने इसे पेटेंट करवाया था।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Dec 2020, 10:31 PM IST

इन दिनों स्मार्टफोन कंपनियां नई—नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं। वे यूजर्स को एडवांस फीचर्स के साथ नई टेक्नोलॉजी के स्मार्टफोन देेने की योजना बना रही हैं। इस वर्ष भी कई कंपनियों ने नई टेक्नोलॉजी और अलग लुक वाले स्मार्टफोन बाजार में उतारे। वहीं 2021 में भी कई स्मार्टफोन कंपनियां ऐसे ही स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। इसके लिए कई कंपनियों ने तो अपने आगामी स्मार्टफोन के डिजाइन भी पेेटेंट करा लिए हैं।

सैमसंग के बाद कई कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर भी काम कर रही हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो भी अगले वर्ष फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। वीवो का यह फोन Stylus Pen के साथ बाजार में उतारा जाएगा, जिसके जरिए फोन को आसानी से यूज किया जा सकेगा।

डिजाइन कराया पेटेंट
बता दें कि वीवो ने इस साल फरवरी में स्टाइलस पेन वाले फोल्डेबल फोन का डिजाइन पेटेंट करवाया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, वीवो ने Display panel and mobile terminal टाइटल के साथ World Intellectual Property Office में अपने फोल्डेबल फोन का डिजाइन पेटेंट करवाया था। उम्मीद की जा रही है कि वीवो का यह स्मार्टफोन अगले वर्ष बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें—यह है दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर्स के बारे में

vivo2.png

ऐसा होगा इसका डिजाइन
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, वीवो के इस फोल्डेबल फोन को अंदर की तरफ फोल्ड किया जा सकेगा। जब इस स्मार्टफोन को अनफोल्ड करेंगे तो यह दिखने में टैबलेट की तरह दिखाई देगा। वहीं इसके डिजाइन की बात की जाए तो वीवो का यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold और Galaxy Z Fold2 जैसा नजर आएगा। हालांकि इसमें एक बदलाव मिलेगा। इसे फोल्ड करने पर हिंज की वजह से गैप दिखई देगा। इस गैप में Stylus Pen को रखने का स्पेस मिलेगा।

यह भी पढ़ें—अपने एंड्रॉयड फोन को बदल सकते हैं Wireless Mouse में, बिना कोई पैसा खर्च किए, जानिए कैसे
Samsung Galaxy Z Flip से होगा मुकाबला
Vivo के इस Foldable स्मार्टफोन का मुकाबला भारतीय बाजार में Samsung Galaxy Z Flip से हो सकता है। बता दें कि Galaxy Z Flip सैमसंग का एक प्रीमियम फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इसके फीचस की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का पोर्टेबल डिस्प्ले दिया है। यह फोन 5G वर्जन के साथ आता है। इसके अलावा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ ऑक्टा-कोर SoC प्रोसेसर दिया गया है। सैमसंग का यह फोल्डेबल फोन 8GB रैम और 256 GB मैमोरी वेरिएंट में उपलब्ध है। इस फोन में पॉवर के लिए 3300 mAh की बैटरी दी गई है, जो 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल का 'पंच होल' कैमरा मौजूद है। इस फोन की कीमत एक लाख रुपए से ज्यादा है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned