Xiaomi Redmi दुनिया का पहला 64MP कैमरे वाला स्मार्टफोन जल्द कर सकता है लॉन्च

Xiaomi Redmi दुनिया का पहला 64MP कैमरे वाला स्मार्टफोन जल्द कर सकता है लॉन्च

Vishal Upadhayay | Publish: Jun, 16 2019 12:41:17 PM (IST) मोबाइल

  • Samsung ने पिछले महीने ही 64MP ISOCELL Bright GW1 कैमरा पेश किया है
  • अब Xiaomi Redmi भी 64MP सेंसर पर कर रहा काम
  • अब देखना यह होगा की कौन की कंपनी 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन पेश करती है

नई दिल्ली: Xiaomi Redmi Note 7 और Redmi Note 7S को 48 मेगापिक्सल रियर सेंसर के साथ लॉन्च करने के बाद अब कंपनी अपने Redmi सीरीज में एक नए स्मार्टफोन को 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 64 मेगापिक्सल सेंसर पर काम कर रही है। हालांकि यह रेडमी सीरीज का कौन सा स्मार्टफोन होगा और इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: इस बड़ी वजह से टाल दी गई Samsung और Huawei के फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग

अगर कंपनी अपने रेडमी सीरीज में 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करती है, तो इसका सीधा मुकाबला सैमसंग के आने वाले 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन के साथ होगा। बता दें सैमसंग ने पिछले महीने ही अपने 64 मेगापिक्सल सेंसर को पेश किया था, जिसे 2019 के सेकंड हाफ में पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट की माने तो Galaxy A70s को इस नए सेंसर के साथ पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अगले हफ्ते 18 जून को Honor 20i और Galaxy M40 की होगी सेल, खरीदने से पहले जानें कौन है बेहतर

यह भी पढ़ें: JIO का बड़ा ऑफर, 198 व 399 के रिचार्ज पर मिलेगा 100% कैशबैक और शॅापिंग कूपन

सैमसंग का 64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 हाई रिजॉल्यूशन कैमरा है। इसमें 0.8 माइक्रोमीटर पिक्सल इमेज सेंसर है। कंपनी की माने तो यह सेसंर लो लाइट में 16 मेगापिक्सल इमेज खीच सकता है। इतना ही नहीं यह सेसंर 100db रियल टाइम HDR तक सपोर्ट करता है। इस सेंसर के जरिए यूजर्स 1080p स्लो-मोशन वीडियो क्लिक कर सकते हैं। कंपनी का ये सेंसर अभी एक सैंपल ही है जिसका प्रोडक्शन 2019 के दूसरे हाफ में किया जा सकता है। अब देखना यह होगा कि कौन की कंपनी दुनिया का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन पेश करती है।

यह भी पढ़ें: Father's Day Special: पिता की हेल्थ से लेकर एंटरटेनमेंट तक का ख्याल रखेंगे ये 5 गैजेट

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned