इस बड़ी वजह से टाल दी गई Samsung और Huawei के फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग

इस बड़ी वजह से टाल दी गई Samsung और Huawei के फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग

Vishal Upadhayay | Publish: Jun, 16 2019 11:09:35 AM (IST) मोबाइल

  • Samsung ने Galaxy Fold की लॉन्चिंग जुलाई तक के लिए टाली
  • Huawei Mate X अब सितंबर में होगा लॉन्च
  • लॉन्च होने के बाद दोनों ही स्मार्टफोन दे सकते हैं एक दूसरे को टक्कर

नई दिल्ली: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( mwc ) 2019 के दौरान Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को दुनिया के सामने पेश किया था। इनमें Galaxy Fold और Mate X स्मार्टफोन शामिल हैं। इन दोनों ही फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही थी कि इनके लॉन्च होने से मार्केट में ट्रेंड बदलेगा। फिलहाल रिपोर्ट की माने तो इन दोनों ही स्मार्टफोन की लॉन्चिंग में अभी थोड़ा समय और लग सकता है।

कोरिया की कंपनी सैमसंग ने अप्रैल महीने में Galaxy Fold को लॉन्च करने की बात कही थी। लेकिन इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की स्क्रीन में आई खामी को लेकर यह सोशल मीडिया पर छाया रहा। इसके बाद कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को जुलाई तक टाल दिया था। अब ख़बरों की माने तो इस स्मार्टफोन की लॉन्च को जुलाई के लिए भी टाल दिया गया है। इसके पीछे की वजह यह हो सकती है कि जब तक फोन की सारी खामी को खत्म नहीं किया जाता तब तक इसे बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। इस स्थिती में सैमसंग भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर Galaxy Note 7 की तरह रीकॉल करने जैसी समस्या से बचना चाहता है।

Galaxy Fold की लॉन्चिंग जुलाई में ना होने की जानकारी अमेरिका की मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एटीएंडटी ने दी है। इस कंपनी ने अमेरिका में हुए गैलेक्सी फोल्ड की सभी प्री बुकिंग को कैंसिल कर दिया है। इस स्मार्टफोन की प्री बुकिंग करने वाले लोगों को कंपनी मैसेज भेजकर इसकी सूचना भी दे रही है। कंपनी की इस मैसेज में कहा गया है कि 'सैमसंग समय पर गैलेक्सी फोल्ड फोन उपलब्ध नहीं करा रही है। इसलिए हम इसकी प्री बुकिंग कैंसिल कर रहे हैं।'

चीनी की मोबाइल निर्माता कंपनी Huawei ने भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X की लॉन्चिंग को टाल दिया है। बता दें कंपनी को बैन के बाद कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यही वजह है कि गूगल ( Google ) के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम ना मिलने की वजह से Mate X की लॉन्च को अभी सितंबर तक टाल दिया गया है। हालांकि Mate X की लॉन्चिंग में हो रही देरी को लेकर कंपनी का कहना है कि कुछ सर्टिफिकेशन टेस्ट्स अभी प्रोसेस में है, जिनके पूरा होने की सम्भावना अगस्त तक है जिसके बाद ही फोन को लॉन्च किया जा सकता है। बता दें Mate X की सीधी टक्कर Galaxy Fold के साथ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned