यूपी के इस जिले में पीएम मोदी की बड़ी योजना में हो रही थी रिश्वतखोरी, एंटी करप्शन ने पकड़ा तो मच गया हडकंप

यूपी के इस जिले में पीएम मोदी की बड़ी योजना में हो रही थी रिश्वतखोरी, एंटी करप्शन ने पकड़ा तो मच गया हडकंप

Jai Prakash | Publish: Nov, 28 2018 09:40:50 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

एंटी करप्शन की टीम ने आवास विकास के सम्पत्ति विभाग के बाबू को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

मुरादाबाद: लाख कोशिशों के बाद भी सरकारी विभागों में रिश्वत का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में आज शहर में उस वक्त हडकंप मच गया, जब एंटी करप्शन की टीम ने आवास विकास के सम्पत्ति विभाग के बाबू को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। बाबू प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास दिलवाने के नाम पर रिश्वत वसूल रहा था। बाबू की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय आवास विकास विभाग के अधिकारीयों को भी जबाब देते नहीं बन रहा है। फ़िलहाल उससे मझोला थाने में पूछताछ जारी है।

दिव्यांगता के बावजूद यह युवक कैसे बना भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा, जानकर रह जाएंगे दंग

इस बात की ले रहा था रिश्वत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के सभी नागरिकों को उनकी छत दिलाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की गयी है। जिसके लिए आवास विकास और विकास प्राधिकरण ऑनलाइन आवेदन ले रहीं हैं। आवेदक के ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवास विकास का सम्पत्ति विभाक बाबू सुभाष मौर्य रिश्वत मांग रहा था। जिस पर उसने रिश्वत खोर बाबू की शिकायत एंटी करप्शन ब्योरो से की। इसके बाद टीम ने आज जाल बिछाकर बीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

यूपी: इस जिले में दबंगों का आतंक,सहमे ग्रामीण पलायन को मजबूर

पूछताछ जारी

आरोपी बाबू को मझोला थाने में ले जाकर एंटी करप्शन टीम पूछताछ कर रही है। आवास विकास के में बाबू के रंगेहाथ पकडे जाने से पूरे महकमे की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। अभी इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री आवास योजना के सैकड़ों फ़ार्म कूड़े के ढेर में मिले थे। बावजूद इसके अधिकारीयों ने गंभीरता से कार्यवाही नहीं की। उस समय भी योजना में धांधली के आरोप लगे थे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned