scriptयूपी के इस जिले में पीएम मोदी की बड़ी योजना में हो रही थी रिश्वतखोरी, एंटी करप्शन ने पकड़ा तो मच गया हडकंप | Anti courruption team arrest awas vikas department clerk red handed | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी के इस जिले में पीएम मोदी की बड़ी योजना में हो रही थी रिश्वतखोरी, एंटी करप्शन ने पकड़ा तो मच गया हडकंप

एंटी करप्शन की टीम ने आवास विकास के सम्पत्ति विभाग के बाबू को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

मुरादाबादNov 28, 2018 / 09:40 pm

jai prakash

moradabad

यूपी के इस जिले में पीएम मोदी की बड़ी योजना में हो रही थी रिश्वतखोरी, एंटी करप्शन ने पकड़ा तो मच गया हडकंप

मुरादाबाद: लाख कोशिशों के बाद भी सरकारी विभागों में रिश्वत का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में आज शहर में उस वक्त हडकंप मच गया, जब एंटी करप्शन की टीम ने आवास विकास के सम्पत्ति विभाग के बाबू को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। बाबू प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास दिलवाने के नाम पर रिश्वत वसूल रहा था। बाबू की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय आवास विकास विभाग के अधिकारीयों को भी जबाब देते नहीं बन रहा है। फ़िलहाल उससे मझोला थाने में पूछताछ जारी है।

दिव्यांगता के बावजूद यह युवक कैसे बना भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा, जानकर रह जाएंगे दंग

इस बात की ले रहा था रिश्वत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के सभी नागरिकों को उनकी छत दिलाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की गयी है। जिसके लिए आवास विकास और विकास प्राधिकरण ऑनलाइन आवेदन ले रहीं हैं। आवेदक के ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवास विकास का सम्पत्ति विभाक बाबू सुभाष मौर्य रिश्वत मांग रहा था। जिस पर उसने रिश्वत खोर बाबू की शिकायत एंटी करप्शन ब्योरो से की। इसके बाद टीम ने आज जाल बिछाकर बीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

यूपी: इस जिले में दबंगों का आतंक,सहमे ग्रामीण पलायन को मजबूर

पूछताछ जारी

आरोपी बाबू को मझोला थाने में ले जाकर एंटी करप्शन टीम पूछताछ कर रही है। आवास विकास के में बाबू के रंगेहाथ पकडे जाने से पूरे महकमे की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। अभी इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री आवास योजना के सैकड़ों फ़ार्म कूड़े के ढेर में मिले थे। बावजूद इसके अधिकारीयों ने गंभीरता से कार्यवाही नहीं की। उस समय भी योजना में धांधली के आरोप लगे थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो