scriptभारत बंद: आज ही कर लें कैश का इंतजाम, बुधवार को बैंक कर्मी रहेंगे हड़ताल पर | Bank closed on Wednesday due to all india bharat band | Patrika News
मुरादाबाद

भारत बंद: आज ही कर लें कैश का इंतजाम, बुधवार को बैंक कर्मी रहेंगे हड़ताल पर

Highlights -देश भर में आठ जनवरी को है भारत बंद का आह्वान -केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ है बंद -देश भर की सभी ट्रेन यूनियन ने किया है हड़ताल का समर्थन

मुरादाबादJan 07, 2020 / 10:12 am

jai prakash

bank_hadtal.jpg

मुरादाबाद: आठ जनवरी यानि कल बुधवार को देश की कई ट्रेड यूनियन (Trade Unions) ने केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों (Economic Policy) के विरोध में देशव्यापी हड़ताल (Bharat Band) का आह्वान किया है। जिसका समर्थन बैंक यूनियन (Bank Unions) ने भी किया है। जिसको लेकर बुधवार को बैंक कर्मी हड़ताल (Bank Employee Strike) पर रहेंगे। बैंक कर्मियों की हड़ताल के कारण जनवरी के पहले सप्ताहंत में लोगों को कैश (Cash) की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें मंगलवार आज कृतिका नक्षत्र सभी राशियों के लिए है शुभ, जानें अपना राशिफल
आज भी करेंगे प्रदर्शन
यूपी बैंक एम्प्लोयी यूनियन के मुरादाबाद इकाई के सचिव एसपी सिंह ने बताया कि सभी बैंक कर्मी कल सिंडिकेट बैंक की शाखा पर सुबह इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन (Protest) करेंगे। वहीँ आज शाम को भी सभी कर्मचारी अपनी अपनी शाखाओं पर हड़ताल (Bank Hadtal) के समर्थन में प्रदर्शन करेंगे। केंद्र सरकार की नीतियां कर्मचारी और आम आदमी विरोधी हैं। इसलिए हड़ताल ही आखिरी विकल्प है।

यह भी पढ़ें मौसम ने फिर बदली करवट, बारिश से गिरा पारा, मंगलवार और बुधवार को ओले गिरने की चेतावनी

सरकार को बताया फेल
यहां बता दें कि देश भर की ट्रेन यूनियन ने सरकार की आर्थिक नीतियों को पूरी तरह फेल बताया है। जिसको लेकर आठ जनवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है। यूनियन ने आरोप लगाया है कि देश में नौकरियों का संकट,नए रोजगार नहीं पैदा हो रहे, श्रम कानूनों से खिलवाड़ हो रहा है और यही नहीं पब्लिक सेक्टर को बंद कर पूरी तरह निजीकरण पर जोर है। इसलिए अब ये आखिरी विकल्प है।

यह भी पढ़ें Video: इस संगठन ने ली JNU Violence की जिम्‍मेदारी

एटीएम भी होंगे प्रभावित
मुरादाबाद में सार्वजनिक और निजी बैंक के एटीएम की संख्या एक हजार से अधिक है। सामान्य दिनों में पचास फीसदी से कुछ कम ही काम करते हैं। लेकिन हड़ताल वाले दिन इसका असर पड़ सकता है। उधर अधिकारीयों ने दवा किया है कि आम आदमी को दिक्कत न हो, लेकिन ऐसी उम्मीद कम ही जताई जा रही है।

Home / Moradabad / भारत बंद: आज ही कर लें कैश का इंतजाम, बुधवार को बैंक कर्मी रहेंगे हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो