scriptCold nights in UP know weather updates | UP Weather Update: यूपी में सर्द हुईं रातें, पछुआ हवाओं ने पांच डिग्री तक पहुंचाया पारा, जानें मौसम अपडेट | Patrika News

UP Weather Update: यूपी में सर्द हुईं रातें, पछुआ हवाओं ने पांच डिग्री तक पहुंचाया पारा, जानें मौसम अपडेट

locationमुरादाबादPublished: Dec 12, 2023 07:58:46 am

Submitted by:

Mohd Danish

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में लखनऊ, नोएडा सहित अधिकांश जिलों में मंगलवार सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई है।

Cold nights in UP know weather updates
UP Weather Update: दृश्यता बेहद कम होने के कारण बाहर निकलने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। बीते चौबीस घंटे में शुष्क मौसम के बीच कोहरे का ज्यादा प्रभाव देखने को मिला है।
मौसम में दिखा बदलाव
उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव का सिलसिला जारी है। दिन में धूप निकलने के साथ पछुआ हवाओं की वजह से ठंड अपना असर दिखा रही है। कभी हल्की गर्मी के साथ मौसम के तेवर अचानक बदल रहे हैं। कोहरा भी अपना असर दिखाने लगा है। लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, हरदोई, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, बरेली, आगरा, झांसी, गोरखपुर, मेरठ, नोएडा सहित अधिकांश जनपदों में मंगलवार सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई।
शीतलहर का असर बरकरार
दृश्यता बेहद कम होने के कारण बाहर निकलने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बीते चौबीस घंटे में शुष्क मौसम के बीच कोहरे का ज्यादा प्रभाव देखने को मिला है। इस बीच पछुआ हवाओं की वजह से शीतलहर का असर बरकरार है। मौसम विभाग ने फिलहाल इसी तरह का मौसम रहने की संभावना जताई है। पश्चिमी विक्षोभ अब समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर एक गर्त के रूप में सक्रिय है।
रातें हो रहीं ठंडी
लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि अभी फिलहाल दिसंबर के अंत तक न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक जाने का पूर्वानुमान है। जबकि अधिकतम तापमान 15 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहने का पूर्वानुमान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रातें अधिक सर्द हो रही हैं। इस साल रातें बेहद ठंडी रिकॉर्ड की जा रही हैं। आने वाले वक्त में रात की सर्दी और बढ़ेगी।
नोएडा और गाजियाबाद का तापमान
आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 19 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 14 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो