scriptUP News In Hindi: यूपी के इस जिले में ड्रग वेयरहाउस बनकर तैयार, अब नहीं होगी दवाओं की परेशानी | Drug warehouse ready in rampur | Patrika News
मुरादाबाद

UP News In Hindi: यूपी के इस जिले में ड्रग वेयरहाउस बनकर तैयार, अब नहीं होगी दवाओं की परेशानी

Rampur News: यूपी के रामपुर में स्वास्थ्य विभाग का ड्रग वेयर हाउस बनकर तैयार हो गया है। यह केंद्र पहाड़ी गेट में बनाया गया है। इसके निर्माण होने से अब जिले के 212 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, 5 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 30 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाओं की कमी नहीं होगी।

मुरादाबादMay 31, 2024 / 03:22 pm

Mohd Danish

Drug warehouse ready in rampur

Drug warehouse ready in rampur

UP News In Hindi: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में 8.6 करोड़ रुपये की लागत से स्वास्थ्य विभाग का ड्रग वेयर हाउस बनकर तैयार हो चुका है। जिले में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ड्रग वेयर हाउस बनाया गया है। इस व्यवस्था से जनपद स्तर तक दवाओं की किल्लत समाप्त होगी, साथ ही इसके चालू होने से दवा सप्लाई के लिए किराये के भवन में संचालित ड्रग वेयर हाउस में कई किलोमीटर दूर शहजाद नगर नहीं जाना पड़ेगा।
जनपद में 212 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, 5 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 30 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 6 नगरीय प्राथमिक, जिला अस्पताल और महिला चिकित्सालय है। इन सभी को सुचारु रूप से दवाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी। दवाओं के बेहतर रखरखाव के लिए शासन ने जुलाई 2022 में पहाड़ी गेट में ड्रग वेयर हाउस के निर्माण को स्वीकृति प्रदान की थी।
यह भी पढ़ें

शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा, जान बचाने के लिए गलियों में दौड़ी महिला सिपाही

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि ड्रगवेयर का लोकार्पण जून में होगा। 2022 में इसका निर्माण शुरू हुआ था। वर्तमान समय में ड्रगवेयर हाऊस शहजादनगर में किराये के भवन में संचालित था। जहां आने-जाने में भी बहुत समस्या होती थी। इसके संचालन से पहाड़ी गेट पर ही दवा उपलब्ध कराई जा सकेगी।

Hindi News/ Moradabad / UP News In Hindi: यूपी के इस जिले में ड्रग वेयरहाउस बनकर तैयार, अब नहीं होगी दवाओं की परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो