scriptMoradabad Police: शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा, जान बचाने के लिए गलियों में दौड़ी महिला सिपाही | Police team taken hostage and beaten in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Police: शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा, जान बचाने के लिए गलियों में दौड़ी महिला सिपाही

Moradabad Police: मुरादाबाद जिले के थाना पाकबड़ा इलाके में शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को बंधक बना लिया गया। बिना वर्दी पहुंचे दो पुलिसकर्मियों को जमकर पीटा गया।

मुरादाबादMay 31, 2024 / 02:59 pm

Mohd Danish

Police team taken hostage and beaten in Moradabad

थाना पाकबड़ा पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा

Moradabad Police News: मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा के नगला बलवीर गांव में गुरुवार दोपहर घर में शराब रखे होने की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम को आरोपियों ने बंधक बना लिया और पिटाई की। जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। अन्य पुलिस कर्मियों ने भागने का प्रयास किया तो महिलाओं ने पथराव कर दिया।
आरोपियों ने दो सिपाहियों को बंधक बनाकर पिटाई किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। थाने से पहुंची फोर्स ने बंधक सिपाहियों को घर से निकाला और फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर गृहस्वामी और उसकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।
गुरुवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली थी नगला बलवीर गांव निवासी बाबू सिंह के घर में शराब रखी हुई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस के दो दरोगा, दो महिला सिपाही और दो सिपाही विक्रांत और प्रवीन सिंह दबिश देने बाबू सिंह के घर पर पहुंच गए।
घर में शादी हुई थी, इसलिए काफी संख्या में महिलाएं थीं। गृहस्वामी बाबू सिंह और बेटे भी घर में मौजूद थे। पुलिस ने घर में घुसकर शराब की तलाश करनी शुरू कर दी, लेकिन शराब नहीं मिली। पुलिस और गृहस्वामी के बीच घर में घुसने को लेकर बहस हुई।
बात बढ़ने पर मारपीट होते ही घर में पहले से मौजूद महिलाओं ने पुलिस पर हमला बोल दिया। पुलिस कर्मी अपनी जान बचाने को भागने लगे। वर्दी पहने पुलिस जैसे तैसे वहां से भाग गए, लेकिन बिना वर्दी के दोनों सिपाही विक्रांत और प्रवीन को घर में गृहस्वामी और उसके परिवार ने बंधक बना लिया।
इन दोनों सिपाहियों पर गृहस्वामी और उसके परिवार ने फिर से हमला बोल दिया। इस हमले में दोनों पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल सिपाहियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
सिपाहियों के बंधक होने और मारपीट की सूचना पाकर थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और दोनों सिपाहियों को बंधन मुक्त कराया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस ने गृहस्वामी बाबू सिंह और उसकी बेटी को हिरासत में ले लिया है।

जान बचाने के लिए गांव की गलियों में दौड़ीं महिला पुलिसकर्मी

नगला बलवीर गांव में अवैध शराब की सूचना पर दबिश देने वाली पुलिस टीम में महिला सिपाही और एक महिला होमगार्ड भी शामिल थीं। शराब घर में नहीं मिली तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट के बाद महिला पुलिस कर्मियों पर पथराव किया गया। इसके बाद महिला पुलिस कर्मी अपनी जान बचाने को गांव की गलियों में दौड़ीं और गांव से जैसे तैसे बाहर निकली थीं।

पाकबड़ा में दस दिन में हुई पुलिस पर हमले की दूसरी घटना

पाकबड़ा क्षेत्र में पुलिस पर हमले की दस दिन में यह दूसरी घटना है। पहली घटना नगर में जुम्मेरात का बाजार में सराफा कारोबारियों के यहां पर हुई थी। तब यहां तमिलनाडु की पुलिस कारोबारियों के यहां जांच करने आई थी, लेकिन वीडियो बनाने को लेकर पुलिस और कारोबारियों के बीच विवाद हो गया था।
आरोप है कि पुलिस कर्मियों की पिटाई कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन लोगों को नामजद करते हुए कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था। अब दूसरी घटना अब हो गई।

मेरे परिवार को परेशान कर रही पुलिस

पाकबड़ा के नगला बलवीर गांव निवासी बाबू सिंह का कहना है कि पुलिस उसके परिवार को परेशान कर रही है। पुलिस कर्मी सादी वर्दी में घर में पहुंचे और तलाशी शुरू कर दी। अलमारी से कपड़े, जेवर और अन्य सामान निकाल लिया था। घर की महिलाओं ने विरोध किया तो पुलिस कर्मियों ने उनके साथ अभद्रता की। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने परिवार के लोगों के साथ मारपीट की थी।
यह भी पढ़ें

यूपी में गर्मी से हाहाकार, पारा बना रहा नए रिकॉर्ड, जानें कब से मिलेगी राहत

पहले भी जेल जा चुका है बाबू- एसपी सिटी

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि बाबू सिंह अवैध शराब का काम करता है। बाबू को आबकारी विभाग की टीम ने भी अवैध शराब के मामले में जेल भेजा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि बाबू के घर में अवैध शराब है। इसके अलावा बाबू के बेटे राजू का एक वीडियो तमंचे के साथ वायरल हुआ था।
पुलिस दोनों मामलों में दबिश देने गई थी। दबिश देने वाली पुलिस टीम में चार पुलिस कर्मी वर्दी और दो पुलिस कर्मी सादा वर्दी में थे। बाबू के घर में पुलिस टीम पर हमला किया गया है। इस मामले में बाबू, उसके बेटे, बेटी और अन्य समेत दस के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बाबू और उसकी बेटी को गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad Police: शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा, जान बचाने के लिए गलियों में दौड़ी महिला सिपाही

ट्रेंडिंग वीडियो