scriptSpecial Trains : त्योहारों पर घर जानें की नो टेंशन, आज से इन ट्रेनों में बुक करें कंफर्म टिकट, बस चुकाना होगा ये किराया | if you want to go to home on diwali and chhath puja you will get confirmed tickets in these trains | Patrika News
मुरादाबाद

Special Trains : त्योहारों पर घर जानें की नो टेंशन, आज से इन ट्रेनों में बुक करें कंफर्म टिकट, बस चुकाना होगा ये किराया

Diwali और Chhath Puja पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे आनंद विहार-पटना-गोरखपुर-जोगबनी स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। इन स्पेशल ट्रेनों में टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है।

मुरादाबादOct 18, 2022 / 04:26 pm

lokesh verma

if-you-want-to-go-to-home-on-diwali-and-chhath-puja-you-will-get-confirmed-tickets-in-these-trains.jpg

त्योहारों पर घर जानें की नो टेंशन, इन ट्रेनों में मिल रहे कंफर्म टिकट।

New Special Trains : अगर आप दिवाली और छठ पूजा पर घर जाना चााहते हैं और आपको ट्रेन का कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं हैं, क्योंकि ऐसे यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे आनंद विहार-पटना-गोरखपुर-जोगबनी स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। बता दें कि इन स्पेशल ट्रेनों में टिकट बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। हालांकि इसके लिए यात्रियों को सामान्य किराए से अधिक यानी 50 प्रतिशत अधिक खर्च करना होगा।
दरअसल, हर साल की तरह ही इस बार भी दिवाली और छठ पूजा के दौरान सभी नियमित ट्रेनों में सीट फुल हैं। इसके साथ ही कुछ ट्रेनों में तो वेटिंग की टिकट भी उपलब्ध नहीं है। हालात ये हैं कि पूर्वी यूपी और बिहार जानें वाली ट्रेनों में एसी थ्री की वेटिंग लिस्ट 200 से ऊपर चली गई है। जबकि स्लीपर क्लास की बुकिंग ही बंद कर दी गई है। ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे की तरफ से मुरादाबाद के रास्ते तीन दर्जन से अधिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं, लेकिन अब इनमेें भी सीट नहीं बची हैं। इसलिए रेलवे 18 अक्टूबर से 11 नवंबर तक दो स्पेशल ट्रेनें चला रहा है।
यह भी पढ़े – यूपी के इस शहर में पटाखा बेचने और फोड़ने पर लगा प्रतिबंध, सिर्फ इनपर रहेगी छूट

आनंद विहार से जयनगर तक पहली स्पेशल ट्रेन

आनंद विहार से जयनगर तक एक स्पेशल ट्रेन चलेगी। ये ट्रेन हर मंगलवार और शुक्रवार को आनंद विहार से सुबह 10.30 बजे चलेगी और दोपहर 2.30 बजे मुरादाबाद से चलकर अगले दिन दोपहर को 1.15 बजे जयनगर पहुंचेगी। ये ट्रेन वापसी में प्रत्येक बुधवार और शनिवार को जयनगर से शाम 3 बजे चलेगी और अगले दिन रात 7 बजे आंनद विहार पहुंचेगी। इसके रूट में बरेली, लखनऊ, वाराणसी, पटना, बरौनी, समस्तीपुर और दरभंगा पड़ेंगे।
यह भी पढ़े – यूपी सरकार का बड़ा फैसला, सिर्फ कृषि कार्य के लिए ट्रॉलियां होंगी पंजीकृत

आनंद विहार से जोगबनी तक दूसरी स्पेशल ट्रेन

वहीं, दूसरी स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 10 नवंबर तक आनंद विहार से जोगबनी तक चलेगी। ये ट्रेन हर मंगलवार आनंद विहार से रात 11.45 बजे चलेगी और बुधवार रात 3 बजे मुरादाबाद से चलकर सुबह 5:20 बजे जोगबनी पहुंचेगी। ये ट्रेन वापसी में हर गुरुवार सुबह 9:20 बजे चलकर शुक्रवार को आनंद विहार पहुंचेगी। इस ट्रेन का रूट चन्दौसी, सीतापुर, गोरखपुर और कटिहार रहेगा।

Home / Moradabad / Special Trains : त्योहारों पर घर जानें की नो टेंशन, आज से इन ट्रेनों में बुक करें कंफर्म टिकट, बस चुकाना होगा ये किराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो