CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने पर कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को एक करोड़ से अधिक का नोटिस

Highlights
-शहर के ईदगाह मैदान में चल रहे विरोध-प्रदर्शन में शमिल हुए थे
-इमरान प्रतापगढ़ी को भेजा गया नोटिस
-धारा 144 के उल्लंघन का है आरोप
-अब प्रशासन की कार्रवाई पर सियासत शुरू

मुरादाबाद: शहर के ईदगाह मैदान में दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में पिछले 29 जनवरी से विरोध प्रदर्शन चल रहा है। जिसमें विपक्षी पार्टियों के कई नेता शामिल हुए हैं। वहीँ कांग्रेस नेता और शायर इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) को धरने में शामिल होने पर प्रशासन ने एक करोड़ चार लाख रुपए जुर्माने का नोटिस भेजा है। इसमें धारा 144 के उल्लंघन के साथ ही कानून व्यवस्था को खतरा कभी बताया गया है। वहीँ इस मामले में इमरान प्रतापगढ़ी ने नोटिस के सम्बन्ध में यही कहा है कि उन्हें सूचना मिली है।

खुशखबरी: होली पर लांच होगी बेहद सस्ती आवास योजना, 7000 परिवारों के घर का सपना होगा पूरा

इसलिए भेजा नोटिस

एसीएम प्रथम कोर्ट के द्वारा कांग्रेस नेता और शायर इमरान प्रतापगढ़ी 107/116 के अंतर्गत एक नोटिस छह फरवरी को जारी किया गया था। जिसमें उन पर जनपद में लागू धारा 144 के उल्लंघन और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया है। इसमें उन पर प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार के हिसाब से एक करोड़ चार लाख आठ हजार का नोटिस भेजा है। जिसमें उन्हें बारह फरवरी तक एसीएम कोर्ट में हाजिर होने के भी आदेश दिए गए हैं। साथ ही दस लाख का निजी मुचलका भी भरने के आदेश हैं।

Video: पुलवामा हमले की बरसी पर शहीद के घर पहुंचे डीएम व एसपी, परिजनों ने की यह मांग

इमरान ने ये कहा

इस नोटिस पर भी सियासत तेज हो गयी है, कांग्रेस पार्टी और इमरान के समर्थकों ने प्रशासन के इस कदम की निंदा की है। वहीँ खुद इमरान प्रतापगढ़ी ने इस मामले में कहा है कि उन्हें अभी तक खुद प्रशासन ने कोई नोटिस नहीं दिया है, बल्कि उन्हें कुछ सूत्रों से ज्ञात हुआ है। जो भी कानूनी कार्रवाई होगी उसके अनुसार जबाब दिया जाएगा।

सपा नेता ने संगीत सोम पर लगाए आरोप, कहा- सत्ता का दुरुपयोग कर रहे विधायक

संभल में भी जारी किया नोटिस

यहां बता दें कि कुछ इसी तरह संभल में भी प्रशासन ने ग्यारह लोगों को पाचास पचास लाख रुपये के जुर्माने के नोटिस जारी किये हैं। जबकि जिन्हें जारी किये गए हैं उनकी माली हालत ऐसी नहीं है। पिछले दिनों संभल समेत मंडल में CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान आन्दोलन ने हिंसक रूप ले लिया था और कई लोगों को जान भी गंवानी भी पड़ी थी। उसके बाद फिर आन्दोलन अब एक जगह पर बैठकर लगातार हो रहा है।

CAA CAA Protests
Show More
jai prakash Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned