महिलाओं को एक कॉल पर आधी रात में भी घर तक छोड़ेगी यूपी पीआरवी, हर गाड़ी में तैनात अब महिला पुलिस कर्मी

Highlights
-महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाई गयी योजना
-हर दो थानों पर रहेगी एक टीम
-हर पीआरवी में दो महिला कांस्टेबल रहेंगी तैनात
-रात दस बजे से सुबह छह बजे तक मुस्तैद रहेगी टीम

मुरादाबाद: सूबे में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर यूपी पुलिस ने अब नयी पहल की है। जिसमें अब डायल 112 पर महिला पुलिस कर्मी भी तैनात की गयीं हैं जो आपात स्थिति में किसी भी महिला को सुरक्षा दे सकेंगी। जनपद में आज इसकी शुरुआत की गयी। जनपद के कुल 19 थानों के मुकाबले महिला थाना छोड़कर हर दो थाने के हिसाब से कुल 9 टीमें तैनात की गयीं हैं। पुलिस लाइन में एसपी ट्रैफिक सतीश चन्द्र ने पुलिस लाइन से इस सेवा का शुभारम्भ किया।

Makar Sankranti 2020: इन कारणों से इस बार 15 जनवरी को मनाई जा रही है मकर संक्रांति

दो महिला कांस्टेबल रहेंगी तैनात
एसपी ट्रैफिक सतीश चन्द्र ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों पर लगाम के लिए ये सेवा शुरू की गयी है। अब रात दस बजे से सुबह छह बजे तक हर नौ पीआरवी टीम पर दो महिला कांस्टेबल तैनात रहेंगी। मदद मांगने पर ये टीम न सिर्फ महिलाओं को उनके गंतव्य तक छोड़कर आएगी बल्कि अगर उनके पास उनका निजी वाहन है तो उसे स्कोर्ट देगी।

शराब की दुकान का शटर खुलते ही लग गई लोगों की भीड़, CCTV कैमरा देखते ही निकल गई चीख, देखें वीडियो

नौ टीमें बनाई गयीं हैं
जनपद में नौ टीमें बनायीं गयी हैं। हर टीम में दो महिला पुलिस कर्मी के साथ ही एक पुरुष कांस्टेबल और एक ड्राईवर भी तैनात रहेगा। इस तरह की शुरुआत सबसे पहले मुरादाबाद में की गयी है।

Show More
jai prakash Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned