scriptMoradabad Airport: हवाई अड्डे का लाइसेंस होगा रीन्यू, डीजीसीए ने किया निरीक्षण, जून में शुरू हो सकती है उड़ान | License of Moradabad airport will be renewed | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Airport: हवाई अड्डे का लाइसेंस होगा रीन्यू, डीजीसीए ने किया निरीक्षण, जून में शुरू हो सकती है उड़ान

Moradabad News: मुरादाबाद हवाई अड्डे (Moradabad Airport) का डीजीसीए की टीम ने निरीक्षण किया। इस दौरान लाइसेंस रीन्यूवल की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

मुरादाबादApr 13, 2024 / 12:39 pm

Mohd Danish

license-of-moradabad-airport-will-be-renewed.jpg

Moradabad Airport

Moradabad Airport: मुरादाबाद हवाई अड्डे (Moradabad Airport) के लाइसेंस की छह माह की अवधि मई में पूरी हो रही है। इससे पहले ही डीजीसीए की टीम ने लाइसेंस रीन्यूवल के लिए मुरादाबाद का दौरा किया। तीन दिन चले निरीक्षण में अधिकारियों ने सभी बिंदुओं को बारीकी से परखा। इसमें डीजीसीए के डिप्टी डायरेक्टर स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।
डीजीसीए की टीम ने निरीक्षण के बाद सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। नवंबर में लाइसेंस मिलने के दौरान जो खामियां थीं, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने उन्हें सुधार लिया है। इस बार कुछ अन्य बिंदुओं पर डीजीसीए ने काम करने की आवश्यकता बताई है। हालांकि इनमें कोई ऐसा बिंदु नहीं है, जो उड़ान में बाधा बने। निजी कंपनी के संसाधन पूरे होते ही फ्लाइट शुरू हो जाएगी। डीजीसीए की टीम के अलावा हवाई अड्डे पर बीसीएएस की टीम ने भी निरीक्षण किया।

17 नवंबर 2023 को डीजीसीए मुरादाबाद हवाई अड्डे को लाइसेंस जारी किया था। दो साल तक यहां के लोगों ने इस लाइसेंस के लिए इंतजार किया। डीजीसीए ने कई बार खामियां निकालीं। एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम ने उन खामियों पर काम करके बार बार आवेदन किया। अंतत लाइसेंस मिला, उद्घाटन भी हुआ लेकिन उड़ान शुरू नहीं हो पाई। निजी कंपनी के अधूरे संसाधन उड़ान की राह में रोड़ा बने हुए हैं।
यह भी पढ़ें

सांसद एसटी हसन बोले, आजम खान मिलेंगे तो उनसे पूछूंगा, मेरा टिकट किसके कहने पर काटा


विभागीय जानकारों का कहना है कि निजी कंपनी विमान व पायलट जुटाने में लगी है। चुनाव के नतीजे आने तक उड़ान शुरू करने का प्रयास चल रहा है। इस बीच कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से मुरादाबाद हवाई अड्डे का नाम भी हटा दिया था। कंपनी के प्रतिनिधियों का कहना है कि मई में दोबारा शेड्यूल जारी होगा और हवाई अड्डे का नाम वेबसाइट पर जोड़ दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो