scriptMany people are coming from abroad, they are not being investigated | फेल हो रही ओमीक्रॉन से न‍िपटने की तैयारी, पिछले आठ दिनों में विदेश से आ चुके हैं 203 लोग | Patrika News

फेल हो रही ओमीक्रॉन से न‍िपटने की तैयारी, पिछले आठ दिनों में विदेश से आ चुके हैं 203 लोग

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग का कहना है कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। लैब तकनीशियन की कमी होने की वजह से नमूने कम हुए हैं।

मुरादाबाद

Updated: December 06, 2021 05:06:05 pm

मुरादाबाद. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर पूरी दुनिया में हलचल मची हुई है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में हालात को लेकर स्वास्थ्य विभाग में चिंता दिखाई नहीं दे रही है। जिले में विदेश से लौटकर आने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। बावजूद इसके निगरानी तंत्र पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है। आलम यह हैं कि बाजार, बस अड्डा समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों पर फोकस्ड नमूने लेने के लिए भी टीमें नहीं पहुंच पा रहीं हैं।
corona_test.jpg
यह भी पढ़ें

High Alert in Mathura: कड़ी सुरक्षा के बीच लगे जय श्रीराम के नारे, पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया

विदेश से मुरादाबाद आ चुके हैं 203 लोग

उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद शहर निर्यात नगरी के नाम से विश्व भर में जाना जाता है। कारोबार के लिए लोग दुनिया भर के देशों में व्यापारिक यात्रा करते रहते हैं। पिछले आठ दिनों में 203 लोग विदेश से लौटकर मुरादाबाद आ चुके हैं। केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार विदेश से लौटने वालों की सात दिन तक निगरानी की जाएगी। लेकिन, ऐसा नहीं हो रहा है। तबीयत खराब होने पर उनका नमूना भी लिया जाएगा।
एक हजार भी नहीं पहुंच रहा है जांच का आकंड़ा

मुरादाबाद जिले में आरटी-पीसीआर जांच को लेकर स्थिति ठीक नहीं है। जांच का आंकड़ा एक हजार को भी पार नहीं कर पा रहा है। जबकि तीन हजार नमूने लेने का निर्देश भी मिल चुका है। चुनिंदा स्थानों पर तीन से पांच टीमें ही नमूने कर पा रही हैं।
बरती जा रही है सतर्कता-सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग का कहना है कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। लैब तकनीशियन की कमी होने की वजह से नमूने कम हुए हैं। उम्मीद है नमूने बढ़ जाएंगे। कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.